A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के कराची में बाइक से आए हमलावरों ने चीनी मजदूरों पर बरसाईं गोलियां

पाकिस्तान के कराची में बाइक से आए हमलावरों ने चीनी मजदूरों पर बरसाईं गोलियां

पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार को फैक्टरी में काम करने वाले चीन के 2 मजदूरों पर हमले की खबर सामने आई है।

Chinese Nationals Shot, Chinese Nationals Shot Karachi, Karachi Chinese Attacked- India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार को फैक्टरी में काम करने वाले चीन के 2 मजदूरों पर हमले की खबर सामने आई है।

कराची: पाकिस्तान के कराची शहर में बुधवार को फैक्टरी में काम करने वाले चीन के 2 मजदूरों पर हमले की खबर सामने आई है। एक बचाव अधिकारी और पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मोटरसाइकिल से आए बंदूकधारियों ने कार से जा रहे 2 चीनी मजदूरों पर गोलियां चलाईं, जिससे उनमें से एक घायल हो गया। वरिष्ठ अधिकारी जावेद अकबर ने कहा कि इस हमले के पीछे की मंशा तत्काल पता नहीं चल पाई है और पुलिस जांच कर रही है। बचावकर्मी अहमद शाह ने बताया कि दोनों विदेशी चीन के नागरिक हैं और उनमें एक घायल हो गया।

पिछले दिनों पाकिस्तान में चीनियों पर हुआ था बड़ा हमला
बता दें कि कराची पाकिस्तान के दक्षिण सिंध प्रांत की राजधानी है और वहां चीन की आर्थिक मदद से कई निर्माण परियोजनाएं चल रही हैं। कुछ सप्ताह पहले पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में एक कथित आतंकवादी हमले में बस नाले में गिर गयी थी और 9 चीनी एवं 4 पाकिस्तानी मारे गए थे। यह बस पाकिस्तानी एवं चीनी श्रमिकों को लेकर जा रही थी। वैसे शुरू में पाकिस्तान ने कहा था कि यह सड़क हादसा था लेकिन बाद में जांचकर्ता इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि समीप में एक आत्मघाती कार बम हमलावर के समय से पहले विस्फोट कर लेने के बाद बस का ड्राइवर नियंत्रण गंवा बैठा और बस नाले में जा गिरी।

अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए चीन ने दी थी सख्त हिदायत
बता दें कि बस पर हुए आतंकी हमले के बाद चीन ने पाकिस्तान को सख्त हिदायत दी थी। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने इस्लामाबाद में चीनी दूत से मुलाकात करके अपने देश में काम कर रहे चीनी नागरिकों की सुरक्षा में पूर्ण समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया था। वहीं, प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने चीनी समकक्ष ली कियांग को आश्वासन दिया था कि इस मामले की जांच में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ा जाएगा। खान ने कियांग से कहा था कि पाकिस्तान के लोग शोकसंतप्त परिजन के दर्द से वाकिफ हैं।

Latest World News