A
Hindi News विदेश एशिया जापान: 200 किमी. की रफ्तार से आए तूफान से हिला टोक्यो, शहर में मची भारी तबाही

जापान: 200 किमी. की रफ्तार से आए तूफान से हिला टोक्यो, शहर में मची भारी तबाही

जापान की राजधानी टोक्यो से तूफान से मची भारी तबाही की खबर सामने आ रही हैं। सोमवार को सुबह तेज हवाओं और बारिश के साथ आये शक्तिशाली तूफान ने टोक्यो व उसके आसपास के क्षेत्र में भारी तबाही मचायी।

<p>Tokyo</p>- India TV Hindi Image Source : AP Tokyo

टोक्यो: जापान की राजधानी टोक्यो से तूफान से मची भारी तबाही की खबर सामने आ रही हैं। सोमवार को सुबह तेज हवाओं और बारिश के साथ आये शक्तिशाली तूफान ने टोक्यो व उसके आसपास के क्षेत्र में भारी तबाही मचायी। उन इलाकों और उनके आसपास रहने वाले हजारों लोगों को तूफान की वजह से वहां से निकलने की चेतावानी दी गई है।

इस तूफान के चलते हुए बड़े इलाके में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई और साथ ही परिवहन व्यवस्था बाधित हो गयी है। हवाओं की गति तूफान ‘फैक्शई’ के दौरान 216 किलोमीटर (134 मील) प्रति घंटे तक रही। सुबह तूफान ने टोक्‍यो की खाड़ी से गुजरने के बाद राजधीनी से पूरब में स्थित चिबा को अपनी चपेट में ले लिया।

जापानी एजेंसी NHK ने अपने ट्वीट में बताया कि कनगावा तथा चिंबा इलाकों में लगभग 5,000 लोगों को वहां से हटने का आदेश दिया गया हैं। अधिकारियों नें लगभग 3,90,000 से अधिक लोगों को सतर्क किया है क्योंकि हवा और बारिश का स्तर रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच सकता है। बता दें कि लगभग 2,90,000 घरों में बिजली की आपूर्ति बंद हो गई, जबकि शिजुओका में कम से कम 10 घर क्षतिग्रस्त हो गए।

Latest World News