A
Hindi News विदेश एशिया रोहिंग्या संकट के चलते अमेरिकी राजनयिक ने दिया इस्तीफा

रोहिंग्या संकट के चलते अमेरिकी राजनयिक ने दिया इस्तीफा

म्यांमार के हिंसा प्रभावित रखाइन प्रांत में सांप्रदायिक तनाव को कम करने के वास्ते आग सान सू ची ओर से गठित पैनल में शामिल अमेरिकी राजनयिक बिल रिचर्डसन ने आज आपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

US diplomat resigns from Suu Kyi panel on Rohingya crisis- India TV Hindi US diplomat resigns from Suu Kyi panel on Rohingya crisis

यांगून: म्यांमार के हिंसा प्रभावित रखाइन प्रांत में सांप्रदायिक तनाव को कम करने के वास्ते आग सान सू ची ओर से गठित पैनल में शामिल अमेरिकी राजनयिक बिल रिचर्डसन ने आज आपने पद से इस्तीफा दे दिया है। (पाकिस्तान पहुंची संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् की एक टीम )

उन्होंने शांति के क्षेत्र में नोबल पुरस्कार से सम्मानित सू ची में ‘‘नैतिक नेतृत्व की कमी’’ का आरोप लगाते हुए उनकी आलोचना की।  अमेरिका के पूर्व गवर्नर और कभी सू ची के सहयोगी रहे रिचर्डसन ने कहा कि वह अपने होशो-हवास में रहते हुए ऐसी समिति में काम नहीं कर सकता जो रोहिंग्या मामले में संभवत: लोगों की आंखों धूल झोंकने के लिए काम कर रही है।

उन्होंने रोहिंग्या मामले से संबंधित खबरों की कवरेज के दौरान गिरफ्तार किये गये रॉयटर्स के दो पत्रकारों को मुक्त करने के संबंध में सू ची से अपनी गुहार नहीं सुने जाने पर भी नाराजगी जतायी है।

Latest World News