A
Hindi News विदेश एशिया अमेरिका-नॉर्थ कोरिया युद्ध के कगार पर, थाड मिसाइल ने किया इस क्षेत्र में प्रवेश

अमेरिका-नॉर्थ कोरिया युद्ध के कगार पर, थाड मिसाइल ने किया इस क्षेत्र में प्रवेश

उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपणों को लेकर बढ़े तनाव के बीच अमेरिकी थाड मिसाइल रक्षा उपकरण लेकर आ रहे वाहनों ने आज तड़के दक्षिण कोरिया में एक तैनाती स्थल पर प्रवेश किया।

us thad missile enters south korea- India TV Hindi us thad missile enters south korea

सोल: उत्तर कोरिया के मिसाइल प्रक्षेपणों को लेकर बढ़े तनाव के बीच अमेरिकी थाड मिसाइल रक्षा उपकरण लेकर आ रहे वाहनों ने आज तड़के दक्षिण कोरिया में एक तैनाती स्थल पर प्रवेश किया। योनहाप संवाद समिति एजेंसी ने बताया कि गोल्फ कोर्स क्षेत्र में छह वाहनों के आने से स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच संघर्ष हो गया। उत्तर कोरिया संयुक्त राष्ट्र द्वारा कई बार प्रतिबंध लगाए जाने के बावजूद अपने बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम को आगे बढ़ा रहा है। वाशिंगटन और सोल उत्तर कोरिया से पैदा हुए खतरे से निपटने के लिए टर्मिनल हाई ऐल्टीट्यूड एरिया डिफेंस :थाड: बैटरी तैनात कर रहे है। (फ्रांस्वा को हराने वाला ये शख्स कर चुका है अपने से 25 साल बढ़ी टीचर से शादी)

थाड प्रणाली लघु और मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों को प्रक्षेपण के अंतिम चरण में रोकने और नष्ट करने का काम करती है। ऐसा माना जा रहा है कि उत्तर कोरिया छठे परमाणु हथियार परीक्षण की तैयारी कर रहा है।

सोल की यात्रा पर आए अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस और दक्षिण कोरिया के कार्यवाहक राष्ट्रपति के बीच इस महीने की शुरूआत में हुई वार्ता के बाद वाशिंगटन अैर सोल ने मिसाइल रक्षा प्रणाली की शीघ्र तैनाती पर सहमति जताई थी। हालांकि चीन थाड प्रणाली की तैनाती का कड़ा विरोधी है क्योंकि उसे डर है कि इससे उसकी अपनी सैन्य क्षमताएं कमजोर होंगी। (बाप की हैवानियत, फेसबुक लाइव पर किया बेटी का मर्डर)

Latest World News