A
Hindi News विदेश एशिया अमेरिका ने ईराक, ईरान और खाड़ी देशों में नागरिक उड़ानों पर लगाई रोक, बगदाद के आसमान में हलचल तेज

अमेरिका ने ईराक, ईरान और खाड़ी देशों में नागरिक उड़ानों पर लगाई रोक, बगदाद के आसमान में हलचल तेज

ईरान द्वारा मंगलवार रात ईराक स्थित अमेरिकी एयरबेस पर किए गए हमले के बाद अमेरिका ने बड़ा कदम उठाया है।

<p>West Asia </p>- India TV Hindi West Asia 

ईरान द्वारा मंगलवार रात ईराक स्थित अमेरिकी एयरबेस पर किए गए हमले के बाद अमेरिका ने बड़ा कदम उठाया है। अमेरिका ने खाड़ी देशों, ईराक और ईरान की ओर जाने वाली नागरिक उड़ानों पर रोक लगा दी है। वहीं दूसरी ओर एयरबेस पर हमले के बाद ईराक की राजधानी बगदाद के आसमान पर लड़ाकू विमानों की हलचल तेज हो गई है। माना जा रहा है कि अमेरिका ईरान के हमलों के बाद सख्त कदम उठा सकता है। 

समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक अमेरिका ने पश्चिमी एशिया के फारस की खाड़ी और आसपास के देशों में नागरिक उड़ानों पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही ईरान और ईराक की ओर जाने वाली अमेरिकी उड़ानों को तत्काल रोक दिया गया है। वहीं खाड़ी देशों की ओर जाने वाली उड़ानों पर भी रोक लगा दी गई है।

अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन में ईरान के मिसाइल अटैक के बाद एक अहम मीटिंग हुई है। इसमें आगे की कार्रवाई पर चर्चा की गई है। एएफपी के अनुसार आज सुबह से ईराक की राजधानी बगदाद के आसमान पर लड़ाकू विमानों की आवाजें सुनाई दे रही हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं। ट्रंप ने ट्वीट कर बताया कि वे कल इस मामले पर देश को सं​बोधित करेंगे। 

Latest World News