A
Hindi News विदेश एशिया बलोच सैनिकों की बगावत की आशंका से डरी पाकिस्तान की आर्मी! सोशल मीडिया को कर दिया बैन

बलोच सैनिकों की बगावत की आशंका से डरी पाकिस्तान की आर्मी! सोशल मीडिया को कर दिया बैन

पाकिस्तान की सेना इस समय सोशल मीडिया के खौफ के साए में जी रही है और उसे अपने ही सैनिकों की बगावत का डर सता रहा है।

Use of Facebook and other social media websites banned by Pakistan Army | AP File- India TV Hindi Use of Facebook and other social media websites banned by Pakistan Army | AP File

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की सेना इस समय सोशल मीडिया के खौफ के साए में जी रही है। सेना के अफसरों को लगता है कि फेसबुक जैसी वेबसाइट्स सैनिकों को बागी बना सकती हैं, इसलिए अब इन साइट्स को पाकिस्तानी आर्मी ने बैन कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब पाकिस्तान के सैनिक और अफसर सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। पाकिस्तानी सेना मुख्यालय द्वारा जारी निर्देशों के मुताबिक, उन्हें ऐसी खबरें मिली थीं जिनके मुताबिक सोशल मीडिया पर कई सैन्य जानकारियां लीक हो गई थीं।

हालांकि रक्षा विशेषज्ञ पाकिस्तानी आर्मी की इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते। कहा जा रहा है कि उसने यह कदम अपने बलोच सैनिकों की बगावत की आशंका के चलते उठाया है। इस बगावत को रोकने के लिए ही सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगाया गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना के रिटायर्ड अफसरों और उनके परिजनों तक को सोशल मीडिया से दूर रहने की चेतावनी दी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस चेतावनी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा सकती है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में बलूचिस्तान को आजाद करने की मांग लगातार जोर पकड़ रही है। सोशल मीडिया के इस दौर में बलूच नेता भी इसके प्लेटफॉर्म्स का जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। वे अक्सर सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो और तस्वीरें पोस्त करते हैं जिनमें पाकिस्तानी आर्मी को बलोचों पर अत्याचार करते हुए दिखाया जाता है। पाकिस्तान की सेना में बड़ी संख्या में बलूच भी हैं, और यही वजह है कि आर्मी के अफसरों ने सोशल मीडिया को बैन कर दिया है ताकि सैनिकों को बागी होने से रोका जा सके।

Latest World News