A
Hindi News विदेश एशिया VIDEO: इजराइल के हवाई हमले में मिट्टी में मिल गई गाजा सिटी की बहुमंजिला इमारत

VIDEO: इजराइल के हवाई हमले में मिट्टी में मिल गई गाजा सिटी की बहुमंजिला इमारत

इजराइल ने बुधवार को हवाई हमले में गाजा सिटी में एक बहुमंजिला इमारत को जमींदोज कर दिया। इस घटना से इजराइल और हमास के बीच चल रहा संघर्ष और भड़क सकता है।

Israel destroys Gaza tower, Israel destroys Gaza Building, Israel Hamas War Gaza, 2014 Israel War- India TV Hindi Image Source : AP इजराइल ने बुधवार को हवाई हमले में गाजा सिटी में एक बहुमंजिला इमारत को जमींदोज कर दिया।

गाजा सिटी: इजराइल ने बुधवार को हवाई हमले में गाजा सिटी में एक बहुमंजिला इमारत को जमींदोज कर दिया। इस घटना से इजराइल और हमास के बीच चल रहा संघर्ष और भड़क सकता है। इजराइल के टीवी चैनलों पर इमारत के गिरने के फुटेज दिखाए गए। वहीं, विशेषज्ञों ने आशंका जतायी है कि गाजा के उग्रवादी इस हमले के जवाब में कई रॉकेट दागेंगे। गाजा में मंगलवार को एक इमारत पर हमले के बाद हमास के उग्रवादियों ने तेल अवीव शहर को निशाना बनाकर कई हवाई हमले किए थे। अभी तक इस लड़ाई में दर्जनों लोगों की जान जा चुकी है।

ताजा हुईं 2014 के जंग की यादें
बता दें कि गाजा से आते रॉकेटों और इजराइल के हवाई हमलों ने बुधवार को 2014 के उस संघर्ष की याद दिला दी जो 50 दिनों तक चला था। दोनों पक्षों के बीच शुरू हुए मौजूदा संघर्ष के अभी खत्म होने के आसार भी नजर नहीं आ रहे हैं। गाजा के हमास शासकों और अन्य उग्रवादी समूहों ने सैकड़ों रॉकेट दागे जिससे घनी आबादी वाले तेल अवीव में विस्फोटों की आवाज सुनाई देती रही। वहीं, इजराइल ने गाजा पट्टी में 2 बहुमंजिला इमारतों और उग्रवादी समूह के कई प्रतिष्ठानों को निशाना बनाते हुए हवाई हमले किए। इजराइल ने पहले चेतावनी देते हुए गोलियां चलाईं ताकि नागरिक इमारत छोड़कर जा सकें लेकिन बाकी संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचा।


भारत ने गाजा से हुए रॉकेट हमलों की निंदा की
इजराइल और फिलीस्तीनी चरमपंथियों में बढ़ते तनाव के बीच भारत ने सभी हिंसक गतिविधियों, खासकर गाजा से किए गए रॉकेट हमलों की निंदा की है। इसके साथ ही भारत ने हिंसा में तत्काल कमी लाने की जरूरत पर बल दिया है। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी. एस. तिरुमूर्ति ने बुधवार को ट्वीट किया कि पूर्वी यरूशलम में इस तनाव के मुद्दे पर हुई संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में उन्होंने कहा, ‘भारत सभी तरह की हिंसक गतिविधियों, खासकर गाजा से किए गए रॉकेट हमलों की निंदा करता है।’

Latest World News