A
Hindi News विदेश एशिया VIDEO: पाकिस्तान पर इस देश ने किया हमला, पाक सैनिक पोस्ट छोड़कर भागे

VIDEO: पाकिस्तान पर इस देश ने किया हमला, पाक सैनिक पोस्ट छोड़कर भागे

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ अब दूसरा मोर्चा खुल चुका है। एक तरफ है भारत तो दूसरी तरफ है अफ़ग़ानिस्तान। ये अफ़ग़ानिस्तान और पाकिस्तान के बॉर्डर पर कुनार प्रांत का वीडियो है जहां बेहिसाब बरसे अफगानी बारूद का मातम पाकिस्तान की मीडिया में मनाया जा रहा है।

VIDEO: पाकिस्तान पर इस देश ने किया हमला, पाक सैनिक पोस्ट छोड़कर भागे- India TV Hindi VIDEO: पाकिस्तान पर इस देश ने किया हमला, पाक सैनिक पोस्ट छोड़कर भागे

नई दिल्ली: पाकिस्तान के ख़िलाफ़ अब दूसरा मोर्चा खुल चुका है। एक तरफ है भारत तो दूसरी तरफ है अफ़ग़ानिस्तान। ये अफ़ग़ानिस्तान और पाकिस्तान के बॉर्डर पर कुनार प्रांत का वीडियो है जहां बेहिसाब बरसे अफगानी बारूद का मातम पाकिस्तान की मीडिया में मनाया जा रहा है। दरअसल अफगानिस्तान और पाकिस्तानी सेना के बीच सीमा पर संघर्ष जारी है। इससे पहले पाकिस्तानी बलों ने सीमा पार मोर्टार के गोले और रॉकेट दागे थे, जिससे कुनार प्रांत में तीन महिलाओं की मौत हो गई थी।

एक तरफ इमरान ख़ान मौलाना को लेकर टेंशन में हैं तो दूसरी ओर बाजवा अफ़ग़ानिस्तान को लेकर अपनी 11वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल शाहीन मज़हर महमूद को लगातार फ़ोन कर रहे हैं। पाकिस्तान की 11वीं कोर पेशावर में तैनात है और वो ख़ैबर पख़्तूनख्वा से लगे अफ़ग़ान बॉर्डर पर सुरक्षा देखती है। अफ़ग़ानिस्तान ने कुनार बॉर्डर पर बमबारी की है और पाकिस्तानी फ़ौज को पोस्ट छोड़कर भागने पर मजबूर कर दिया है।

कुनार में नारी ज़िले के दूसरी तरफ़ पाकिस्तान का ख़ैबर पख़्तूनख्वा प्रांत है। यहां से पेशावर की दूरी क़रीब 135 किलोमीटर है जबकि इस्लामाबाद से ये जगह 300 किलोमीटर है। भारत-पाकिस्तान की नियंत्रण रेखा से भी ये जगह 300 किलोमीटर के आसपास ही है और इस वक़्त यहां भी पाकिस्तान के साथ वही हालात बने हुए हैं जो LoC पर भारत की बमबारी ने पाकिस्तान के लिये खड़े कर दिये हैं। फ़र्क़ बस इतना है कि पश्चिमी बॉर्डर पर भारत नहीं बल्कि भारत का दोस्त अफ़ग़ानिस्तान पाकिस्तान पर गोले बरसा रहा है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की पोस्ट पर अफ़ग़ानी सैनिकों ने तब बमबारी शुरू की जब पाकिस्तान के फ़ौजी बॉर्डर के पास अपना एक अड्डा बना रहे थे। बात कहासुनी से शुरू हुई और थोड़ी देर में मशीनगन और रॉकेट लॉन्चर से बात होने लगी। कहने के लिए पाकिस्तान ने भी अफगानिस्तान बॉर्डर पर बड़ी तादाद में फौज और हर तरह के हथियार तैनात कर रखे हैं लेकिन सब धरे के धरे रह गए। देखें वीडियो....

Latest World News