A
Hindi News विदेश एशिया वियतनाम: डैमरी तूफान के कारण कम से कम 19 लोगों की मौत

वियतनाम: डैमरी तूफान के कारण कम से कम 19 लोगों की मौत

वियतनाम में डैमरी तूफान के कारण कम से कम 19 लोगों की मौत हो गयी है और करीब एक दर्जन व्यक्ति लापता हो गये हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने आज दी।

vietnam- India TV Hindi vietnam

हनोई: वियतनाम में डैमरी तूफान के कारण कम से कम 19 लोगों की मौत हो गयी है और करीब एक दर्जन व्यक्ति लापता हो गये हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने आज दी। तूफान की यह घटना देश में एपेक सम्मेलन में विश्व नेताओं के एकत्र होने से कुछ दिन पहले हुयी है। (सऊदी अरब में 11 राजकुमारों समेत दर्जनों पूर्व मंत्री हिरासत में)

यह तूफान कल आया और इसका असर दक्षिणी तटीय क्षेत्र पर सबसे अधिक पड़ा। वियतनाम के तलाश और बचाव कार्यालय के मुताबिक, भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गयी और 130 किलोमीटर प्रतिघंटा (80 एमपीएच) की रफ्तार से हवा चलने के कारण घरों की छत और बिजली के खंभे उखड़ गये।

सरकार ने बताया कि तटीय खान्ह होआ प्रांत में ना तरांग समुद्र तट तूफान से बुरी तरह प्रभावित हुआ और 14 लोगों की मौत हो गयी। तूफान की वजह से 10 लोग घायल भी हो गये। तूफान से पहले , इलाके से विदेशी पर्यटकों सहित 30,000 से अधिक लोगों को बाहर निकाला गया। एक दर्जन विमान सेवाओं को भी रद्द कर दिया गया जबकि रेल सेवा भी ठप्प पड़ी है।

Latest World News