A
Hindi News विदेश एशिया अमेरिका से हांगकांग मामले में हस्तक्षेप तुरंत बंद करने का चीन का आग्रह

अमेरिका से हांगकांग मामले में हस्तक्षेप तुरंत बंद करने का चीन का आग्रह

चीन ने अमेरिका से हांगकांग मामले में हस्तक्षेप तुरंत बन्द करने का आग्रह किया है। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ह्वा छुन यिंग ने 12 अगस्त को संवाददाताओं के सवालों के जवाब देते हुए यह बात कही।

<p>Washington should stop interference in Hong Kong</p>- India TV Hindi Washington should stop interference in Hong Kong

बीजिंग | चीन ने अमेरिका से हांगकांग मामले में हस्तक्षेप तुरंत बन्द करने का आग्रह किया है। चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ह्वा छुन यिंग ने 12 अगस्त को संवाददाताओं के सवालों के जवाब देते हुए यह बात कही। ह्वा छुन यिंग ने कहा कि "इधर के वर्षों में अमेरिका ने कई बार हांगकांग मामले में गैर-जिम्मेदार टिप्पणी की है। उसके शब्द तथ्यों के अनुरूप नहीं हैं। अमेरिका के राजनेताओं और राजनयिकों ने चीन का विरोध करने वाले और हांगकांग को परेशान करने वालों से मुलाकात की, जिससे हांगकांग की समृद्धि और स्थिरता को नुकसान पहुंचा है।"

ह्वा छुन यिंग ने एक बार फिर दोहराया कि "हांगकांग चीन का हांगकांग है, हांगकांग का मामला चीन का आंतरिक मामला है। चीन ने अमेरिका से अंतर्राष्ट्रीय कानून और अंतर्राष्ट्रीय संबंध के बुनियादी मापदंडों का पालन करते हुए तुरंत ही हांगकांग मामले और चीन के अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप बन्द करने का आग्रह किया है।"

Latest World News