A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान विमान हादसा: दूसरे हवाई जहाज से ली गई दुर्घटना की दिलदहलाने वाली तस्वीर, देखें वीडियो

पाकिस्तान विमान हादसा: दूसरे हवाई जहाज से ली गई दुर्घटना की दिलदहलाने वाली तस्वीर, देखें वीडियो

दोपहर करीब ढाई बजे लाहौर से कराची आ रहा विमान रनवे से कुछ पहले ही घनी आबादी वाले क्षेत्र में गिर गया।

पाकिस्तान में शुक्रवार को हुए भीषण ​विमान हादसे ने दुनिया को हिला कर रख दिया। दोपहर करीब ढाई बजे लाहौर से कराची आ रहा विमान रनवे से कुछ पहले ही घनी आबादी वाले क्षेत्र में गिर गया। इस विमान में 98 लोग सवार थे। फिलहाल सरकार ने मरने वालों का आंकड़ा जारी नहीं किया है। लेकिन पाकिस्तान में पिछले 10 साल में हुए इस तीसरे सबसे बड़े हादसे में हताहतों की संख्या काफी अधिक होने का अनुमान जताया जा रहा है। 

इस बीच विमान की दुर्घटना के तुरंत बाद दूसरे रनवे पर उतरे एक अन्य विमान के यात्री ने इस हादसे की तस्वीर ली है। वीडियो में एयरपोर्ट के पास ही धुंआ उठता दिख रहा है। एयर पोर्ट के पास घनी आबादी वाला क्षेत्र दिख रहा है और विमान के टुकड़े कई इलाकों में बिखरे दिखाई दे रहे हैं। 

Image Source : PTIPakistan

जियो न्यूज की खबर के मुताबिक उड़ान संख्या पीके-303 लाहौर से आ रही थी और विमान कराची उतरने ही वाला था कि कुछ मिनटों पहले मालिर में मॉडल कालोनी के निकट जिन्ना गार्डन में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। खबर में नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के सूत्रों के हवाले से कहा गया कि पीआईए एयरबस ए320 में 98 लोग सवार थे जिनमें 91 यात्री और चालक दल के सात सदस्य थे। विमान में सवार लोगों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। सीएए सूत्रों ने कहा कि हादसे का शिकार होने से एक मिनट पहले ही उसका विमान से संपर्क टूट गया था। जिस इलाके में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है वहां कई घरों को भी नुकसान पहुंचा है।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा कि सेना के त्वरित प्रतिक्रिया बल और सिंध पाकिस्तान रेंजर्स के जवान राहत और बचाव अभियान में नागरिक प्रशासन की मदद के लिए मौके पर पहुंच गए हैं। डान अखबार ने सिंध के स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया समन्वयक मीरन युसूफ को उद्धृत करते हुए कहा कि स्वास्थ्य एवं लोक कल्याण मंत्री ने घटना के बाद कराची के सभी प्रमुख अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की है।

Latest World News