A
Hindi News विदेश एशिया जब भी इस्लामी चरमपंथी सत्ता संभालते हैं, आतंक पीछा करता है: ब्रिटिश सांसद

जब भी इस्लामी चरमपंथी सत्ता संभालते हैं, आतंक पीछा करता है: ब्रिटिश सांसद

काबुल हवाईअड्डे पर हुए विस्फोट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ब्रिटेन के कंजरवेटिव सांसद और विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष टॉम तुगेंदहट ने गुरुवार को कहा कि जब भी इस्लामी चरमपंथी सत्ता संभालते हैं, आतंक पीछा करता है।

<p>जब भी इस्लामी...- India TV Hindi Image Source : PTI जब भी इस्लामी चरमपंथी सत्ता संभालते हैं, आतंक पीछा करता है: ब्रिटिश सांसद

काबुल/नई दिल्ली: काबुल हवाईअड्डे पर हुए विस्फोट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ब्रिटेन के कंजरवेटिव सांसद और विदेश मामलों की समिति के अध्यक्ष टॉम तुगेंदहट ने गुरुवार को कहा कि जब भी इस्लामी चरमपंथी सत्ता संभालते हैं, आतंक पीछा करता है। उन्होंने कहा, "काबुल हवाईअड्डे पर निर्दोष लोगों पर हमला तालिबान शासन की भयावहता से बचने की कोशिश कर रहा है, वास्तव में दिखाता है कि समूह अपने साथ कौन लाया है। पैटर्न अच्छी तरह से स्थापित है - नाइजीरिया और माली से सीरिया और इराक तक - जब भी इस्लामी चरमपंथी सत्ता लेते हैं, आतंक अनुसरण करता है। तालिबान शासन ने इसे आतंक से बचने की कोशिश कर रहे निर्दोष लोगों के लिए लाया है।"

द गार्जियन ने बताया कि काबुल हवाईअड्डे पर आत्मघाती बम विस्फोट के लिए मुख्य संदिग्ध अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट से संबद्ध है, जिसे इस्लामिक स्टेट खोरासान प्रांत (आइसिस-के या आईएसकेपी) के रूप में जाना जाता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने रविवार को कहा था कि अफगानिस्तान की राजधानी आइसिस-के से निरंतर निकासी के लिए एक तीव्र और लगातार खतरा है, जिसका नाम खुरासान है जो ईरान से पश्चिमी हिमालय तक फैली भूमि के लिए मुस्लिम शाही शासकों की एक श्रृंखला द्वारा इस्तेमाल किया गया है।

बता दें कि एक विस्फोट ने काबुल हवाई अड्डे को हिला दिया, जो गुरुवार को तालिबान के अधिग्रहण के बाद देश से भागने की कोशिश कर रहे हताश अफगानों की भीड़ से भरा हुआ था, जिसमें अमेरिकी कर्मियों सहित कई लोग मारे गए थे। पास के एक होटल में भी धमाका हुआ, जिसमें और लोग हताहत हुए। सूत्रों के अनुसार विस्फोट के बाद शव सड़कों पर बिखर गए। खामा न्यूज ने बताया कि कुछ देर के लिए छिटपुट गोलियों की आवाज भी सुनी गई।

Latest World News