A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान को राहत! वर्ल्ड बैंक ने 30 करोड़ डॉलर का कर्ज किया मंजूर

पाकिस्तान को राहत! वर्ल्ड बैंक ने 30 करोड़ डॉलर का कर्ज किया मंजूर

विश्व बैंक ने जलवायु परिवर्तन, स्वास्थ्य आपातकाल और कराची में बाढ़ की संभावनाओं को कम करने के लिए ठोस अपशिष्टों के प्रबंधन की दिशा में मदद करने के लिए 30 करोड़ डॉलर के ऋण को मंजूरी दी है।

Imran Khan- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO पाकिस्तान को राहत! वर्ल्ड बैंक ने 30 करोड़ डॉलर का कर्ज किया मंजूर

इस्लामाबाद: विश्व बैंक ने जलवायु परिवर्तन, स्वास्थ्य आपातकाल और कराची में बाढ़ की संभावनाओं को कम करने के लिए ठोस अपशिष्टों के प्रबंधन की दिशा में मदद करने के लिए 30 करोड़ डॉलर के ऋण को मंजूरी दी है। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया को दी गई।

बैंक के स्थानीय कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के हवाले से द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने कहा, बैंक ने सिंध रेसिलिएंस परियोजना के लिए 20 करोड़ डॉलर और ठोस अपशिष्ट आपातकाल एवं दक्षता परियोजना के लिए 10 करोड़ डॉलर के ऋण को मंजूरी दी है।

इन निवेशों से सिंध प्रांत में बाढ़ और सूखे जैसे प्राकृतिक खतरों के लिए पाकिस्तान के प्रयासों को बढ़ावा मिलेगा और कराची में ठोस अपशिष्टों के बेहतर प्रबंधन को मजबूत बनाया जा सकेगा, जिससे कि शहर में आवर्ती बाढ़ की समस्या का बेहतरी से सामना किया जा सके और साथ ही सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकालीन स्थितियों का भी सामना करने में शहर को सक्षम बनाया जा सके।

Latest World News