A
Hindi News विदेश एशिया दुनिया का सबसे बड़ा रेडलाइट एरिया, जिसकी सच्चाई जान कांप जाएंगे आप

दुनिया का सबसे बड़ा रेडलाइट एरिया, जिसकी सच्चाई जान कांप जाएंगे आप

गरीब और विकासशील देश जैसे थाइलैंड में सेक्स पर्यटन का चलन शुरू हो चुका है। थाईलैंड देश देखने में जितना खूबसूरत हैं इसकी अंदर की सच्चाई उतनी ही कड़वी है।

pataya red light area- India TV Hindi pataya red light area

वेश्यावृत्ति का सभ्यता और संस्कृति के विकास के साथ पूरी दुनिया में चरम उभार हो चुका है। पोस्ट मॉडर्न सोसाइटी में वेश्यावृत्ति के अलग-अलग रूप भी सामने आए हैं। रेड लाइट इलाकों से निकल कर वेश्यावृत्ति अब मसाज पार्लरों एवं एस्कार्ट सर्विस के रूप में भी फल-फूल रही है। गरीब और विकासशील देश जैसे थाइलैंड में सेक्स पर्यटन का चलन शुरू हो चुका है। थाईलैंड देश देखने में जितना खूबसूरत हैं इसकी अंदर की सच्चाई उतनी ही कड़वी है। थाईलैंड का पटाया शहर एक ऐसा शहर है जिसे सरकार ने रेड लाइट एरिया घोषित कर दिया है। अलग-अलग जगहों से आए विदेशियों के लिए यह जगह आकर्षण का केंद्र है। आपको बता दें यहां की नाइट लाइफ पूरी दुनिया में ग्लैमर के लिए मशहूर है।

यहां रहती हैं 27 हज़ार से ज्यादा सेक्स वर्कर्स
हर साल पटाया में करीब 1 लाख लोग यहां के रेडलाइट एरिया और नाइटलाइफ को एन्जॉय करने आते हैं। दुनिया भर से आए लोगों के कारण यहां की आर्थिक स्थिति में मदद मिलती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि पटाया की लगभग 20 प्रतिशत आबादी इस रेड लाइट एरिया में काम करके अपनी जरूरतों तो पूरा करती है। यहां पर 27 हज़ार से ज्यादा सेक्स वर्कर्स रहती हैं। इनमें से कई ऐसी भी होती हैं, जिनके साथ समय बिताने के बाद कुछ लोगों ने उनसे शादी भी कर ली। कुछ लोगों की ये शादियां चलीं, तो कुछ की टूटीं। फिर भी दुनिया भर से यहां घूमने आने वाले पर्यटकों के लिए ये किसी 'स्वर्ग' से कम नहीं है। अगली स्लाइड में देखें पटाया के रेड लाइट एरिया की कुछ खास तस्वीरें

Latest World News