A
Hindi News विदेश एशिया कोरोना वायरस प्रभावित वुहान शहर पहुंचे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग

कोरोना वायरस प्रभावित वुहान शहर पहुंचे चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग कोरोना वायरस का प्रकोप सामने आने के बाद मंगलवार को अपनी पहली यात्रा पर वायरस प्रभावित वुहान शहर पहुंचे।

<p>Xi jinping</p>- India TV Hindi Image Source : AP (FILE) Xi jinping

बीजिंग। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग कोरोना वायरस का प्रकोप सामने आने के बाद मंगलवार को अपनी पहली यात्रा पर वायरस प्रभावित वुहान शहर पहुंचे। चीनी स्वास्थ्य प्राधिकरण ने मंगलवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 17 और लोगों की मौत हो गई जिससे इससे मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 3,136 हो गई है। 

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के महासचिव चिनफिंग इस महामारी की रोकथाम के उपायों का निरीक्षण करने के लिए वुहान पहुंचे। शिन्हुआ की खबर के अनुसार अपनी यात्रा के दौरान वह चिकित्सा कर्मचारियों, सैन्य अधिकारियों एवं सैनिकों, पुलिस अधिकारियों, अधिकारियों और स्वयंसेवियों का आभार व्यक्त करेंगे जो इस महामारी से निपटने के काम में लगे हुए हैं। 

इस बीच चीनी अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस के 19 नये मामलों की पुष्टि हुई है और सोमवार को इससे 17 और लोगों की मौत हो गई। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में इन 17 लोगों की मौत हुई है।

Latest World News