A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के स्वात CTD में हुए भयंकर विस्फोट में अबतक 13 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान के स्वात CTD में हुए भयंकर विस्फोट में अबतक 13 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान के एक पुलिस थाने में गोला-बारूद के भंडार में आग लगने के कारण हुए दो बड़े बम विस्फोटों में अबतक 13 लोगों के मारे जाने की खबर है। अधिकारियों ने कहा कि मृतकों में ज्यादातर पुलिसकर्मी थे।

pakistan explosion- India TV Hindi Image Source : AFP पाकिस्तान में हुए बम धमाके में 13 लोगों की मौत

पाकिस्तान: उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में आतंकवाद रोधी हथियार डिपो में सोमवार को हुए दो बड़े विस्फोटों में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई और 50 से अधिक लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी है। प्रांतीय पुलिस प्रमुख अख्तर हयात ने कहा कि विस्फोटों ने उत्तर-पश्चिमी स्वात घाटी में आतंकवाद-रोधी कार्यालय को हिला दिया, जो कि 2009 में एक सैन्य अभियान में बाहर निकाले जाने से पहले लंबे समय तक इस्लामी आतंकवादियों द्वारा नियंत्रित था। 

हालांकि प्रवक्ता ने बाद में जारी एक बयान में कहा कि  "पुलिस स्टेशन में गोला-बारूद के ढेर में आग लग गई, शायद बिजली के शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी। प्रवक्ता ने बयान में ये भी कहा कि अब तक बाहर से हमले का कोई सबूत नहीं मिला है।" प्रवक्ता ने कहा कि विस्फोट के अन्य पहलुओं की जांच की जा रही है।

पुलिस ने आतंकी हमले से किया इनकार

प्रांतीय पुलिस प्रमुख अख्तर हयात ने कहा कि विस्फोटों में मारे गए ज्यादातर पुलिस आतंकवाद रोधी अधिकारी थे। उन्होंने कहा कि इमारत के पास से गुजर रही एक महिला और उसके बच्चे की भी मौत हो गई है।

वहीं, आतंकवाद रोधी विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख सोहेल खालिद ने संवाददाताओं से कहा कि विस्फोट आत्मघाती हमला या आतंकवाद का कोई अन्य कार्य नहीं लगता है। उन्होंने कहा, "एक स्टोर था जहां हमारे पास भारी मात्रा में हथियार थे और अब तक हम मानते हैं कि कुछ लापरवाही के कारण इसमें कुछ विस्फोट हो सकता है।" उन्होंने कहा, "हालांकि जांच के लिए हम अपने सभी विकल्प खुले रख रहे हैं।"

एक अस्पताल प्रशासन ने कहा कि उसने कई घायल लोगों को इलाज के लिए भर्ती कराया, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है।

पाकिस्तानी पुलिस और सेना को इस घाटी में अपने आतंकवाद विरोधी कर्मचारियों की एक महत्वपूर्ण उपस्थिति मिली है, जो उग्रवाद से ग्रस्त है। यहां पर आतंकवादियों ने साल 2012 में नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को पाकिस्तानी तालिबान के पूर्व प्रमुख मुल्ला फजलुल्लाह के जन्मस्थान में गोली मारकर घायल कर दिया था, जो 2018 में पड़ोसी अफगानिस्तान में हवाई हमले में मारा गया था।

Latest World News