A
Hindi News विदेश एशिया इंडोनेशिया के तेल डिपो में भीषण आग से अब तक 17 की मौत, 52 दमकल गाड़ियां भी नहीं पा सकीं काबू

इंडोनेशिया के तेल डिपो में भीषण आग से अब तक 17 की मौत, 52 दमकल गाड़ियां भी नहीं पा सकीं काबू

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता का एक तेल डिपो में भीषण आग लग गई है। आग इतनी खतरनाक तरीके से आगे बढ़ रही है कि पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। आग की ऊंची-ऊंची लपटों और धुएं के गुबार से हाहाकार मच गया है। इस हादसे में अब तक कम से कम 17 लोगों के मारे जाने की खबर है।

इंडोनेशिया के तेल डिपो में लगी भीषण आग बुझाते कर्मी (फाइल)- India TV Hindi Image Source : PTI इंडोनेशिया के तेल डिपो में लगी भीषण आग बुझाते कर्मी (फाइल)

नई दिल्लीः इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता का एक तेल डिपो में भीषण आग लग गई है। आग इतनी खतरनाक तरीके से आगे बढ़ रही है कि पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। आग की ऊंची-ऊंची लपटों और धुएं के गुबार से हाहाकार मच गया है। इस हादसे में अब तक कम से कम 17 लोगों के मारे जाने की खबर है। 52 दमकल गाड़ियां मिलकर भी आग पर अब तक काबू नहीं पा सकी हैं। 50 से ज्यादा झुलसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  कई लोगों की हालत गंभीर बनी है। अभी आग में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। ऐसे में मौतों की संख्या बढ़ सकती है।

बताया जा रहा है कि जकार्ता के एक ईंधन भंडारण डिपो में शुक्रवार को भीषण आग लग गई। अधिकारियों ने बताया कि आग के आसपास के इलाकों में फैलने के बाद वहां रहने वाले हजारों लोगों को उनके घरों से निकालना पड़ा। सरकारी तेल और गैस कंपनी पर्टामिना द्वारा संचालित ईंधन भंडारण डिपो उत्तरी जकार्ता के तनाह मेराह इलाके में घनी आबादी वाले क्षेत्र के पास स्थित है। यह इंडोनेशिया की ईंधन जरूरतों के 25 प्रतिशत की आपूर्ति करता है। अग्निशमन अधिकारियों ने बताया कि कम से कम 260 दमकलकर्मी और दमकल की 52 गाड़ियां आसपास के इलाके में आग बुझाने के काम में लगे हैं।

जकार्ता अग्निशमन और बचाव विभाग के प्रमुख एस गुनावान ने कहा कि घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोगों को अब भी निकाला जा रहा है और उन्हें गांव के एक हॉल और एक मस्जिद में ले जाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आग की वजह से कई विस्फोट हुए हैं और यह तेजी से घरों तक फैल गई। उन्होंने कहा कि कम से कम 17 लोगों की मौत हुई है जिनमें दो बच्चे शामिल हैं।

यह भी पढ़ें

फ्रांस के इस ऐलान से होगी चीन को जलन, भारत की धरती से दुनिया को दिया कड़ा संदेश

भारत-चीन सीमा के हालात को लेकर बड़ी खबर, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बताई ताजा स्थिति

Latest World News