A
Hindi News विदेश एशिया चीन की राजधानी बीजिंग में अस्पताल में लगी आग, जिंदा जल गए 21 लोग, 71 मरीज बचाए गए

चीन की राजधानी बीजिंग में अस्पताल में लगी आग, जिंदा जल गए 21 लोग, 71 मरीज बचाए गए

अस्पताल से कुल 71 मरीजों को निकाला गया और अन्य जगह ट्रांसफर किया गया और रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

Beijing Hospital Fire, Beijing Fire, China Hospital Fire, China Fire, Beijing Hospital Fire News- India TV Hindi Image Source : AP चीन की राजधानी बीजिंग के एक अस्पताल में आग लगने से 21 लोगों की मौत हो गई।

बीजिंग: चीन में एक अस्पताल में आग लगने से 21 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा एक अन्य घटना में एक फैक्टरी में आग लगने की घटना में 11 लोगों की जान चली गई। इस तरह देखा जाए तो कुछ ही घंटों के अंदर आग लगने की घटनाओं में देश में 32 लोग मारे गए। चीनी मीडिया के मुताबिक, बीजिंग के फेंगताई जिले में एक अस्पताल की एडमिशन बिल्डिंग में मंगलवार को दोपहर 12 बजकर 57 मिनट पर आग लग गई, जिसमें 21 लोगों की मौत हो गई।

71 मरीजों को सुरक्षित निकाला गया
रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग दोपहर करीब 01:33 बजे बुझा ली गई और दोपहर करीब 03:30 बजे बचाव अभियान खत्म हुआ। अस्पताल से कुल 71 मरीजों को निकाला गया और अन्य जगह ट्रांसफर किया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। चीन के पूर्वी झेजियांग प्रांत में जिनहुआ शहर के वुई काउंटी में सोमवार को एक फैक्टरी में आग लगने की एक अन्य घटना में 11 लोगों की आग में झुलसकर मौत हो गई। आग सोमवार को दोपहर 02:04 बजे लगी थी।

Image Source : APएडमिशन बिल्डिंग में मंगलवार को दोपहर 12 बजकर 57 मिनट पर आग लग गई थी।

फैक्टरी में मिली 11 लोगों की लाशें
रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार तड़के 4 बजे तक आग पर काबू पा लेने के बाद 2 दौर में तलाश एवं बचाव अभियान चलाया गया और 11 शव का पता चला। प्राप्त सूचना के अनुसार आग एक फैक्टरी में लगी जहां लकड़ियों के दरवाजे बनाए जाते थे। माना जा रहा है कि लकड़ी के दरवाजे, रंग रोगन तथा पैकेट जैसे ज्वलनशील पदार्थ के कारण आग भड़क गई। अधिकारियों द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को हिरासत में ले लिया गया है और इस मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है।

Latest World News