A
Hindi News विदेश एशिया बाल-बाल बची 214 यात्रियों की जान, दक्षिण कोरिया से वियतनाम जा रहे विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

बाल-बाल बची 214 यात्रियों की जान, दक्षिण कोरिया से वियतनाम जा रहे विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

फिलीपीन के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अनुसार ‘एयरबस ए 321‘ दक्षिण कोरिया के शहर इंचियोन से वियतनाम जा रहा था। तभी उसमें कोई तकनीकी खराबी आ गई

बाल-बाल बची 214 यात्रियों की जान, दक्षिण कोरिया से वियतनाम जा रहे विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग- India TV Hindi Image Source : FILE बाल-बाल बची 214 यात्रियों की जान, दक्षिण कोरिया से वियतनाम जा रहे विमान की हुई इमरजेंसी लैंडिंग

‘वियतजेट‘ के एक विमान को तकनीकी खराबी के कारण बुधवार सुबह उत्तरी फिलीपीन में आपात स्थिति में उतारा गया। विमान में 214 लोग सवार थे और सभी सुरक्षित हैं। फिलीपीन के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अनुसार ‘एयरबस ए 321‘ दक्षिण कोरिया के शहर इंचियोन से वियतनाम जा रहा था। तभी उसमें कोई तकनीकी खराबी आ गई और उसे इलोकोस नॉर्ट प्रांत में लाओआग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ना पड़ा। 

यात्रियों को लाउंज में करना होगा इंतजार

नागरिक उड्डयन एजेंसी के प्रवक्ता एरिक अपोलोनियो ने कहा ‘पायलट ने किसी आपात स्थिति की घोषणा नहीं की। उसने ‘टावर‘ को तकनीकी समस्या की जानकारी दी। हालांकि किसी इंजन में खराबी की सूचना नहीं मिली है।‘ अपोलोनियो ने बताया कि यात्रियों के लिए दूसरे विमान की व्यवस्था की गई है, जिसके बुधवार को पहुंचने की उम्मीद है। जब तक यात्रियों से हवाई अड्डे के ‘लाउंज‘ में इंतजार करने को कहा गया है। 

इससे पहले इसी माह नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया के विमान के एक इंजन में अचानक तकनीकी खराबी आने से हड़कंप मच गया था। इससे 232 लोगों की जान मुश्किल में फंस गई थी। पायलटों ने सूझबूझ के साथ रूस के मगदान हवाईअड्डे पर इमरजेंसी लैंडिग कराई थी। तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली। घटना आपात स्थिति में उतरना पड़ा। फ्लाइट नंबर एआई173 में 216 यात्री और 16 क्रू सदस्य सवार थे। 6 जून की एयर इंडिया की उड़ान एआई173ए जो दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को का संचालन कर रही थी, उसके एक इंजन में तकनीकी खराबी आ गई थी। फिर आनन.फानन में इस उड़ान को डायवर्ट किया गया और रूस के मगदान हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतारा गया।

Latest World News