A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में कैदियों को मुक्त कराने आए थे TTP के आतंकी, मुठभेड़ में 7 की मौत

पाकिस्तान में कैदियों को मुक्त कराने आए थे TTP के आतंकी, मुठभेड़ में 7 की मौत

पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कैदियों को मुक्त कराने आए आंतकवादियों ने पाकिस्तानी सुरक्षा बलों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। इससे अफरातफरी मच गई। पाकिस्तान के सुरक्षा बलों की इससे आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो गई।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कैदियों को मुक्त कराने आए आंतकवादियों ने पाकिस्तानी सुरक्षा बलों पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। इससे अफरातफरी मच गई। पाकिस्तान के सुरक्षा बलों की इससे आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो गई। इस दौरान दोनों पक्षों में हुई फायरिंग के बाद पाकिस्तान ने तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) के 7 आतंकवादियों को मार गिराने का दावा किया है। इसके साथ ही 3 विचाराधानी कैदियों को भी गोली मार दी। 

पाकिस्तान के अनुसार आतंकियों की ओर से सुरक्षाबलों पर की गई गोलीबारी के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए तीन विचाराधीन कैदियों सहित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के सात आतंकवादियों को मार दिया गया है। आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों ने सीटीडी के उस दल पर हमला किया जो प्रतिबंधित समूह से जुड़े आतंकवादियों को प्रांत के बन्नू जिले में सोमवार को स्थानांतरित कर रहा था।

उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गए कैदियों को मुक्त कराने के उद्देश्य से आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी और जवाबी कार्रवाई में तीन कैदियों सहित सात आतंकवादी मारे गए, जबकि अन्य भाग गए। अधिकारी ने बताया कि मारे गए लोग सुरक्षा बलों पर किए गए पिछले हमलों में भी शामिल थे। वे बन्नू छावनी पुलिस पर हमले और एक कांस्टेबल की लक्षित हत्या के मामले में वांछित थे। इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और फरार आतंकवादियों को पकड़ने के लिए व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया गया। 

यह भी पढ़ें...

"नौ दिन में मौत चली सिर्फ अढ़ाई कोस"...और जिंदगी निकल गई मीलों आगे, तुर्की भूकंप की हैरतअंगेज कहानी

भारत के आसमान से अमेरिकी बम वर्षक विमानों ने चीन को ललकारा! एयरो इंडिया शो 2023 की हुंकार

Latest World News