A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के सामने हुआ बम धमाका, दूर तक सुनाई दी आवाज, मचा हड़कंप

अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के सामने हुआ बम धमाका, दूर तक सुनाई दी आवाज, मचा हड़कंप

अफगानिस्तान के काबुल में विदेश मंत्रालय के सामने बम धमाके की खबर सामने आई है। इस धमाके के बाद चारों तरफ हड़कंप मच गया है और इसकी आवाज काफी दूर तक सुनी गई। मौके पर सुरक्षाबलों के कई जवान पहुंच चुके हैं।

Afghanistan Blast- India TV Hindi Image Source : FILE अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के सामने धमाका

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में विदेश मंत्रालय के सामने बड़ा बम धमाका हुआ है, जिसके बाद चारों तरफ हड़कंप मच गया है। ये जानकारी टोलो न्यूज के हवाले से सामने आई है। धमाका इतनी तेज था कि इसकी आवाज काफी दूर तक सुनी गई। इसके बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल हो गया और सुरक्षाबल बड़ी संख्या में वहां पहुंच गए। घटना बुधवार दोपहर की है। टोलो न्यूज ने काबुल सुरक्षा एजेंसी के एक प्रवक्ता के हवाले से बताया कि खालिद जादरान ने एक ट्वीट में इस बात की पुष्टि की है कि विदेश मंत्रालय के पास हुए विस्फोट में लोग हताहत हुए हैं। हालांकि सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

रूसी समाचार एजेंसी स्पुतनिक का ये भी कहना है कि विदेश मंत्रालय के गेट के ठीक बाहर विस्फोट और गोलियों की आवाज सुनी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी सामने आया है कि इस धमाके में कई लोग हताहत भी हैं।  कुछ स्थानीय मीडिया रिपोर्टों ने यह भी बताया कि तालिबान और चीनी अधिकारियों के बीच एक बैठक चल रही थी, उसी दौरान विदेश मंत्रालय के गेट के पास एक बड़ा धमाका हुआ है। 

पहले भी हुए हैं धमाके

टोलो न्यूज ने बताया कि 4 जनवरी को भी अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में कई धमाकों की आवाज सुनी गई थी। खामा प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, तीन दिन पहले काबुल सैन्य हवाईअड्डे पर हुए विस्फोट में कम से कम 10 लोग मारे गए थे और आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे।  पिछले महीने काबुल के बीच में एक चीनी स्वामित्व वाले होटल को निशाना बनाया गया था। बता दें कि अगस्त 2021 में तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था।

Latest World News