A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में हादसा, सुरंग में तेल टैंकर में हुआ विस्फोट, महिला-बच्चे समेत 19 की हुई मौत

अफगानिस्तान में हादसा, सुरंग में तेल टैंकर में हुआ विस्फोट, महिला-बच्चे समेत 19 की हुई मौत

यह विस्फोट शनिवार रात करीब 8:50 बजे हुआ। स्थानीय अधिकारी डॉ अब्दुल्लाह अफगान के मुताबिक, परवान के स्वास्थ्य विभाग को अब तक 14 शव मिले हैं और 24 लोग जख्मी हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

Afghanistan: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल की एक सुरंग में तेल के टैंकर में विस्फोट हो गया। इस घटना में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 32 लोग जख्मी हो गए हैं। सालंग सुरंग देश के उत्तरी हिस्से को दक्षिण से जोड़ने के लिए अहम मार्ग है। इसका निर्माण 1960 के दशक में सोवियत संघ को हमला करने में मदद करने के लिए किया गया था। 

परवान प्रांत के प्रवक्ता सईद हिमतुल्लाह शमीम के मुताबिक, शनिवार रात को सुरंग में हुए विस्फोट की वजह से कम से कम 19 लोगों की जान चली गई। मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ित मलबे में फंसे हुए हैं और हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। 

अब तक 14 शव मिले

यह फिलहाल साफ नहीं हो सका है कि घटना की वजह क्या थी। यह विस्फोट शनिवार रात करीब 8:50 बजे हुआ। स्थानीय अधिकारी डॉ अब्दुल्लाह अफगान के मुताबिक, परवान के स्वास्थ्य विभाग को अब तक 14 शव मिले हैं और 24 लोग जख्मी हैं।

सुरंग की हो रही सफाई

उन्होंने कहा कि मृतकों में पांच महिलाएं, दो बच्चे हैं और बाकी पुरुष हैं, जो गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं और उनकी पहचान नहीं हो पा रही है। लोक निर्माण मंत्रालय के प्रवक्ता मौलवी हमीदुल्लाह मिस्बाह ने रविवार को कहा कि आग बुझा दी गई है और सुरंग को साफ करने के लिए दल अब भी काम कर रहे हैं।

Latest World News