A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान: काबुल में 26/11 जैसा हमला, होटल में घुसकर हमलावरों ने की फायरिंग और धमाका

अफगानिस्तान: काबुल में 26/11 जैसा हमला, होटल में घुसकर हमलावरों ने की फायरिंग और धमाका

अफगानिस्तान से बहुत बड़ी खबर आ रही है। काबुल के एक होटल में इस वक्त जबरदस्त फायरिंग चल रही है। होटल के अंदर हथियारबंद हमलावर घुसे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी।

अफगानिस्तान से बहुत बड़ी खबर आ रही है। काबुल के एक होटल में इस वक्त जबरदस्त फायरिंग चल रही है। होटल के अंदर हथियारबंद हमलावर घुसे और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। हमला होटल में ठहरे विदेशियों पर किया गया है। होटल के एक हिस्से ब्लास्ट के बाद आग लग गई है। बताया जा रहा है कि ये जोरदार धमाका चीनी लोगों के बीच लोकप्रिय गेस्ट हाउस के पास हुआ है। खबर है कि कुछ लोग इस होटल में घुस गए और तड़ातड़ गोलियां बसरानी शुरू कर दीं।

काबुल के शाहर-ए-नौ क्षेत्र में रहने वाले लोगों ने पुष्टि की है कि उन्हें एक धमका सुनाई दिया और साथ ही गोलीबारी की भी आवाजें आई हैं। घटना की सूचना मिलते ही इलाके में पुलिस और सिक्यूरिटी फोर्स तैनात कर दी गई है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में चीन के गेस्ट हाउस में तेज धमाका और फायरिंग की आवाज सुनाई दी। बता दें कि तालिबान की सत्ता में वापसी के बाद से बड़ी संख्या में चीनी व्यापारी अफगानिस्तान का दौरा कर रहे हैं। बीजिंग ने तालिबान शासन को आधिकारिक रूप से मान्यता नहीं दी है लेकिन बावजूद उसके वहां पूर्ण दूतावास रखता है।

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो चीनी राजदूत वांग यू ने तालिबान के उप विदेश मंत्री स्तानिकजई से चीनी दूतावास की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी। इसके एक दिन बाद ही हथियारों से लैस हमलावरों के एक समूह ने कथित तौर पर "चीनी होटल" के रूप में लोकप्रिय काबुल के एक होटल में हमला कर दिया।

Latest World News