A
Hindi News विदेश एशिया जमानत पर छूटने के बाद बोले इमरान, "पाक सेना प्रमुख ने कराई मेरी गिरफ्तारी, क्योंकि उन्हें डर था कि मैं आने पर उनको हटा दूंगा"

जमानत पर छूटने के बाद बोले इमरान, "पाक सेना प्रमुख ने कराई मेरी गिरफ्तारी, क्योंकि उन्हें डर था कि मैं आने पर उनको हटा दूंगा"

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख पर बेहद सनसनीखेज आरोप लगाया है। इमरान ने 9 मई को अपनी गिरफ्तारी के लिए सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही इमरान ने यह भी कहा कि मेरी गिरफ्तारी के बाद देश में जहां भी हिंसा की घटनाएं हुईं,उसके लिए मैं कैसे जिम्मेदार हो सकता हूं?

आसिम मुनीर, पाकिस्तान सेना के अध्यक्ष- India TV Hindi Image Source : AP आसिम मुनीर, पाकिस्तान सेना के अध्यक्ष

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना प्रमुख पर बेहद सनसनीखेज आरोप लगाया है। इमरान ने 9 मई को अपनी गिरफ्तारी के लिए सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया है। साथ ही इमरान ने यह भी कहा कि मेरी गिरफ्तारी के बाद देश में जहां भी हिंसा की घटनाएं हुईं, उसके लिए मैं कैसे जिम्मेदार हो सकता हूं, क्योंकि मैं तो हिरासत में था। पाकिस्तानी मीडिया में शनिवार को प्रकाशित खबर के अनुसार, खान ने शुक्रवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) के परिसर में मीडियाकर्मियों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान ये विचार व्यक्त किए।

कोर्ट ने हाल में दर्ज सभी अन्य मामलों में भी इमरान की गिरफ्तारी पर लगा दी है रोक

उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को खान को भ्रष्टाचार के एक मामले में दो सप्ताह के लिए सुरक्षात्मक जमानत देते हुए सोमवार तक देश में कहीं भी दर्ज किसी भी मामले में उन्हें गिरफ्तार करने पर रोक लगा दी थी। आईएचसी की तीन अलग-अलग पीठ ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 70-वर्षीय प्रमुख को राहत दी, जिन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत ले जाया गया था। खान ने कहा, “इसके पीछे सुरक्षा एजेंसियां नहीं हैं, बल्कि एक आदमी है, वह है- सेना प्रमुख। सेना में लोकतंत्र नहीं है। जो कुछ हो रहा है, उससे सेना की छवि खराब हो रही है।” खान ने कहा, “और वह [सेना प्रमुख] चिंतित हैं कि अगर मैं सत्ता में वापस आ जाता हूं, तो मैं उन्हें हटा दूंगा। इसलिए यह सब सीधे उनके आदेश पर हो रहा है।

उन्होंने दावा किया कि उन्हें पता चला है कि दो दिन हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान 40 लोगों की जान चली गई। गिरफ्तारी के बाद जो हुआ वह उनके बस से बाहर था। उन्होंने कहा, "मुझे उन घटनाओं के लिए कैसे दोषी ठहराया जा सकता है, जो मेरे हिरासत में रहने के दौरान हुईं?

Latest World News