A
Hindi News विदेश एशिया कंगाल Pakistan मांग रहा है भीख और यहां के अमीरों के शौक तो देखिए, जानकर होगी हैरानी

कंगाल Pakistan मांग रहा है भीख और यहां के अमीरों के शौक तो देखिए, जानकर होगी हैरानी

एक तरफ तो पाकिस्तान आर्थिक बदहाली से जूझ रहा है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी अमीरो के शौक जानकर हो जाएंगे हैरान। यहां के एक अमीर की बेटी की शादी में 72 करोड़ रुपये मिले हैं। है ना हैरानी वाली बात-

pakistan economic crisis- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO आर्थिक तंगी से जूझ रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान:  एक तरफ तो आर्थिक संकट के कारण पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और महंगाई की मार झेल रही जनता दाने-दाने को मोहताज है। लेकिन इस देश में अमीरों के शौक ऐसे हैं जिसे जाानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। बता दें कि पाकिस्तान के एक ब्यूरोक्रेट की बेटी की शादी हुई है और इस शादी में करोड़ों रुपए की सलामी दी गई जिसका खुलासा हुआ है जो चौंकाने वाला है। खुलासे के मुताबिक पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने दावा किया है कि एक पाकिस्तानी ब्यूरोक्रेट की बेटी की शादी में 72 करोड़ पाकिस्तानी रुपए यानी लगभग 28 लाख डॉलर की सलामी दी गई। बता दें कि पाकिस्तान में सलामी शादी में रिश्तेदारों और मेहमानों की ओर से दूल्हा-दुल्हन को गिफ्ट के तौर पर पैसा देने की परंपरा को कहा जाता है।

मंत्री और नेता भी जानकर हो रहे हैरान

इस शादी की चर्चा पूरे पाकिस्तान में हो रही है, लेकिन बड़े से बड़े मंत्री और नेता ना तो उसका नाम ले रहे हैं और ना ही कुछ भी ज्यादा बताना चाह रहे हैं। रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भी ब्यूरोक्रेट के बारे में सिर्फ इतना ही कहा कि यह ग्रेड 21 का ब्यूरोक्रेट है और उन्होंने कहा कि 'चौधरी परवेज इलाही ने मुझे व्यक्तिगत तौर पर बताया कि वह एक शादी में गए थे, जहां सलामी इकट्ठा करने वाले शख्स ने  बताया कि अब तक 72 करोड़ रुपए इकट्ठा किए जा चुके हैं।'

रक्षा मंत्री ख्वाजा मोहम्मद आसिफ ने बताया कि जिस ब्यूरोक्रेट की बेटी में इतनी बड़ी रकम सलामी के तौर पर दी गई है, इसी ब्यूरोक्रेट की पहली बेटी की शादी में भी रिश्तेदारों और मेहमानों ने 1.2 अरब रुपए की सलामी दी थी। ये है ना हैरान करने वाली बात। उन्होंने कहा कि इसमें आभूषण और गाड़ियां शामिल नहीं हैं। किसी ने उससे ये नहीं पूछा कि आखिर उसके पास रुपया कहां से आ रहा है। पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने ये बातें संसद में कही थीं, जब वह पाकिस्तान में अमीर और गरीब के बीच बढ़ती हुई खाई का उदाहरण दे रहे थे।

पाकिस्तान अपने इतिहास का सबसे खराब आर्थिक संकट झेल रहा है और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष से कर्ज मांग रहा रहा है। कर्ज के लिए IMF की ओर से कई शर्तें लगाई गई हैं, जिन्हें देखते हुए पाकिस्तान ने बिजली और पेट्रोल की सब्सिडी खत्म कर दी है। पाकिस्तान की लगभग 22 फीसदी आबादी ऐसी है, जो गरीबी रेखा के नीचे रहती है और इस देश में अमीरों के शौक इतने ज्यादा है कि जानकर आप हैरान होने के सिवा कुछ कर नहीं सकते।

Latest World News