A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में सुबह-सुबह लगे भूकंप के तेज झटके, जानिए क्या रही तीव्रता

अफगानिस्तान में सुबह-सुबह लगे भूकंप के तेज झटके, जानिए क्या रही तीव्रता

अफगानिस्तान में बुधवार की सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 4.2 बताई गई है।

earthquake in afghanistan- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अफगानित्सान में आया भूकंप

अफगानिस्तान में बुधवार की सुबह-सुबह 4.2 तीव्रता का भूकंप आया। जिस वक्त भूकंप आया उस वक्त लोग घरों में सो रहे थे। कुछ लोग जो जगे हुए थे उन्होंने कंपन महसूस किया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, भूकंप की गहराई 10 किमी दर्ज की गई है। एनसीएस ने एक्स (ट्विटर) पर इसकी जानकारी पोस्ट की है, जिसमें लिखा गया है कि अफगानिस्तान में  "4.2 की तीव्रता का भूकंप 21 फरवरी की सुबह चार बजकर सात मिनट और 56 सेकेंड पर आया था।"

संकटग्रस्त देश में 24 घंटे के भीतर आया यह दूसरा भूकंप है। अफगानिस्तान के फैजाबाद में सोमवार को 4.7 तीव्रता का भूकंप आया.था। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) ने कहा कि इससे पहले रविवार शाम को भी अफगानिस्तान में रिक्टर पैमाने पर 5.1 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था।
 

अफगानिस्तान में भूकंप से मची थी तबाही

बता दें कि पिछले साल अक्टूबर महीने में, अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में एक घातक भूकंप ने 4,000 से अधिक लोगों की जान ले ली थी और हजारों आवासीय घर नष्ट हो गए थे। हेरात और आसपास के क्षेत्र में 6.3 तीव्रता के भूकंप और उसके शक्तिशाली झटकों से हिल गए।

(इनपुट-एएनआई)

Latest World News