A
Hindi News विदेश एशिया भूकंप से कांपा अफगानिस्तान, रिक्टर पैमाने पर 4.3 रही तीव्रता; अभी तक नुकसान की कोई खबर नहीं

भूकंप से कांपा अफगानिस्तान, रिक्टर पैमाने पर 4.3 रही तीव्रता; अभी तक नुकसान की कोई खबर नहीं

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर भूकंप से थर्रा उठी है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार यह भूकंप राजधानी काबुल से 151 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व (SSE) में सुबह करीब 8.14 बजे आया। रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है। जबकि भूकंप की गहराई 60 किलोमीटर थी।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल एक बार फिर भूकंप से थर्रा उठी है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार यह भूकंप राजधानी काबुल से 151 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व (SSE) में सुबह करीब 8.14 बजे आया। रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है। जबकि भूकंप की गहराई 60 किलोमीटर थी। अभी तक जान-माल के नुकसान की कोई प्राथमिक खबर नहीं आई है। आपको बता दें कि अभी तीन दिनों पहले भी अफगानिस्तान में 4.3 तीव्रता का ही भूकंप आया था।

अफगानिस्तान की धरती बार-बार आ रहे भूकंप से डोल रही है। वह तो गनीमत है कि अभी भूकंप की तीव्रता साढ़े चार और उसके आसपास ही रह रही है, वरना बड़ा खतरा हो सकता है। आज रविवार को सुबह 8.14 बजे आए भूकंप में हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। अलग-अलग जगहों से सूचना जुटाई जा रही है। एक के बाद एक आ रहे भूकंप के झटकों से स्थानीय लोगों की दहशत बढ़ रही है। इस बीच राजधानी काबुल पिछले कुछ दिनों के अंतराल में कई बार भूकंप से कांप उठी है।

Latest World News