A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में बुरे हालात, पूर्व चीफ जस्टिस साकिब निसार के घर पर ग्रेनेड से हमला, बढ़ाई सुरक्षा

पाकिस्तान में बुरे हालात, पूर्व चीफ जस्टिस साकिब निसार के घर पर ग्रेनेड से हमला, बढ़ाई सुरक्षा

पाकिस्तान में कानून और व्यवस्था की स्थिति बहु​त खराब है। आम जनता तो दूर अब अधिकारी और जज स्तर के लोग भी हमले से पीड़ित​ हैं। ताजा मामले में पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस साकिब निसार के घर पर ग्रेनेड से हमला हो गया है। उनके गैरेज में दो पुलिसकर्मी खून से लथपथ मिले जो कराह रहे थे।

पूर्व चीफ जस्टिस साकिब निसार के घर पर ग्रेनेड से हमला- India TV Hindi Image Source : FILE पूर्व चीफ जस्टिस साकिब निसार के घर पर ग्रेनेड से हमला

Pakistan News: पाकिस्तान के हालात बुरी तरह बिगड़े हुए हैं कानून और व्यवस्था की स्थिति बेहद खराब है। कंगाली की हालत से जूझ रहे पाकिस्तान का भार कमजोर कार्यवाहक सरकार के कंधे पर है। ऐसी कमजोर स्थिति के कारण आतंकवादियों के हौंसले बुलंद हो रहे हैं। जिन आतंकियों को पाकिस्तान ने पाला, वे ही अब पाकिस्तान के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं। ताजा मामले में पाकिस्तान के  पूर्व मुख्य न्यायाधीश (सीजेपी) साकिब निसार के लाहौर स्थित आवास पर बुधवार शाम ग्रेनेड से हमला किया गया, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गये। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने ने मौके पर पहुंचकर जांच की। पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने कहा कि हम सभी पहलुओं से मामले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पूर्व सीजेपी की सुरक्षा बढ़ा दी है।

विस्फोट के बाद जस्टिस के गैरेज में घायल पड़े थे दो सुरक्षाकर्मी

जानकारी के अनुसार जस्टिस निसार ने पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को बताया कि वह और उनके परिवार के सदस्य ड्राइंग रूम में बैठे थे। तभी घर में एक जोरदार विस्फोट हुआ। जब मैं घर के गैरेज में गया तो देखा वहां दो सुरक्षाकर्मी घायल अवस्था में पड़े कराह रहे थे। इन पुलिसकर्मियों ने बताया कि अज्ञात लोग आए थे और उन्होंने गैरेज में ग्रेनेड फेंका और भाग निकले। जस्टिस निसार ने आगे बताया कि घायल सुरक्षाकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया। जस्टिस निसार ने आशंका ज​ताई है कि यह हमला उनके लिए कोई गंभीर साजिश हो सकती है। यह बम हमला उसी साजिश का हिस्सा है।

भय फैलाने का प्रयास है यह बम हमला: पंजाब पुलिस

पंजाब पुलिस  प्रमुख उस्मान अनवर ने घटना का संज्ञान लिया है उन्होंने  लाहौर शहर के पुलिस अधिकारी से रिपोर्ट मंगवाई है। पंजाब पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह दुश्मनों द्वारा भय और आतंक फैलाने का दुर्भावनापूर्ण प्रयास है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि विदेशी संलिप्तता की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। प्रवक्ता ने कहा कि घटनास्थल से मिले सबूतों की जांच की जा रही है। दोषियों का जल्द ही पता लगा लिया जाएगा।

जस्टिस निसार ने ही शरीफ के खिलाफ सुनाया था फैसला

गौरतलब है कि तत्कालीन सीजेपी निसार की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने 2017 में पनामा पेपर्स मामले में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य घोषित कर दिया था। इसके कारण शरीफ को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। पाकिस्तान में आम चुनाव की घोषणा हो चुकी है। पीएमएल-एन सुप्रीमो और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ब्रिटेन में चार साल बिताने के बाद अक्टूबर में पाकिस्तान लौट चुके हैं। वे चार साल बाद मुल्क लौटे और पूरी तरह से चुनावी मैदान में उतर गए हैं। वे आज चुनावी नामांकन भरेंगे। जानकारी के अनुसार नवाज शरीफ खैबर-पख्तूनख्वा के मनसेहरा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं। साथ ही वे लाहौर से भी चुनाव लड़ने की खबरें हैं। 

Latest World News