A
Hindi News विदेश एशिया बांग्लादेश में भीषण हादसा, इमारत में आग लगने के कारण 43 लोगों की मौत, कई लोग घायल

बांग्लादेश में भीषण हादसा, इमारत में आग लगने के कारण 43 लोगों की मौत, कई लोग घायल

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भीषण हादसा देखने को मिला है। यहां एक इमारत में आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग इस घटना में घायल हो गए हैं। घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज जारी है।

Bangladesh fire outbreak Massive fire kills 44 people at Bailey Road building in Dhaka- India TV Hindi Image Source : ANI ढाका की इमारत में भीषण आग लगने से 43 लोगों की मौत

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में गुरुवार देर रात बड़ा हादसा देखने को मिला। इस दौरान यहां राजधानी ढाका में सात मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। इस आग में जलने के कारण 43 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग इससे घायल हो गए। बांग्लादेश के स्वास्थ्य मंत्री सामंत लाल सेन ने ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल और निकटवर्ती बर्न अस्पताल का दौरा करने के बाद बताया कि आग से अब तक 43 लोगों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक शहर के मुख्य अस्पताल में लगभग 40 घायलों को भर्ती कराया गया है, जिनका इलाज किया जा रहा है। साथ ही मरने वालों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है।

ढाका में लगी आग, 43 लोगों की मौत

वहीं फायर ब्रिगेड विभाग के एक अधिकारी मोहम्मद शिहाब ने कहा कि ढाका के बेली रोड के एक लोकप्रिय बिरयानी रेस्तरां में भीषण आग लगी। यह आग रात के वक्त करीब 9.50 बजे लगी। इसके बाद देखते ही देखते आग इमारत की ऊपरी मंजिलों तक फैल गई। इसके बाद लोग बिल्डिंग में बुरी तरह फंस गए। उन्होंने कहा कि घटना की सूचना पाकर मौके पर दमकल की गाड़ियों को भेजा गया। इसके अगले दो घंटे बाद ही दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। हालांकि आग लगने के लिए 43 लोगों की मौत हो गई और 75 लोगों को बिल्डिंग से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। 

बुरी तरह जलें शव, शिनाख्त मुश्किल

स्वास्थ्य मंत्री सामंत लाल के मुताबिक ढाका के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 33 लोगों की मौत हो गई, वहीं शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी अस्पताल में 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं डॉक्टरों का कहना है कि कई शव बुरी तरह से जल गए हैं और उनका पहचान कर पाना मुश्किल है। वहीं मृतकों के आंकड़े के बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि पहली इमारत पर आग लगने के बाद लोग डर के मारे ऊपरी मंजिल की तरफ भागने लगे। हालांकि जब आग ऊपरी मंजिल तक फैल गई तो लोगों के पास बचने का विकल्प नहीं था। ऐसे में कई लोगों की मौत हो गई। वहीं बाद में दमकल विभाग की गाड़ियों ने लोगों को सीढ़ियों का इस्तेमाल कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया। 

Latest World News