A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में शिया मुसलमानों के इलाके में हुआ ब्लास्ट, 4 लोगों की मौत, कई घायल

अफगानिस्तान में शिया मुसलमानों के इलाके में हुआ ब्लास्ट, 4 लोगों की मौत, कई घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पास शिया मुसलमानों की आबादी वाले इलाके में हुए विस्फोट में कम से कम 4 लोगों की मौत हो गई और 7 लोग घायल हो गए।

Shia Area Blast, Shia Area Blast Kabul, Afghanistan Blast- India TV Hindi Image Source : AP FILE विस्फोट की जगह पर लोगों के जले हुए जूते इकट्ठा करता एक शख्स।

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पास का एक इलाका गुरुवार की शाम को धमाकों की आवाज से थर्रा उठा। पुलिस के एक प्रवक्ता द्वारा शुक्रवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, काबुल के पड़ोस में घनी आबादी वाले शिया मुस्लिम इलाके में हुए विस्फोट में 4 लोगों की मौत हो गई। विस्फोट के चलते कम से कम 7 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है। बॉक्सिंग क्लब में गुरुवार की शाम हुए धमाके का कारण अभी साफ नहीं है। काबुल पुलिस के प्रमुख प्रवक्ता खालिद जादरान ने बताया कि घायलों की हालत गंभीर है और धमाके को लेकर जांच जारी है।

चश्मदीद ने कहा- धमाके में 6 लोगों की मौत हुई
बता दें कि घटना के बारे में जानकारी देते हुए जादरान ने शुरू में कहा था कि धमाके में 2 लोगों की मौत हुई है और 9 लोग घायल हुए हैं। घटना के चश्मदीद सुल्तान अली अमीनी ने बताया कि धमाके में कम से कम 6 लोगों की मौत हुई है जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। उन्होंने कहा,'जैसा कि आप देख सकते हैं, धमाके से दीवारें पूरी तरह ध्वस्त हो गई हैं और कांच एवं धातु से बनी चीजें टूट गई हैं।' तालिबान का मृतकों की संख्या कम बताने के पीछे का कारण स्पष्ट नहीं है। हालांकि वे कई बार हमलों के बाद हताहतों की संख्या की पुष्टि करने में देर करते हैं।

Image Source : AP Fileघटनास्थल के पास से गुजरती एक बस।

13 अक्टूबर को शिया मस्जिद में हुआ था धमाका
काबुल के दश्ती बारची इलाके को पहले भी अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट से जुड़े लोगों ने निशाना बनाया है और आतंकियों ने स्कूलों, अस्पतालों और मस्जिदों पर भयानक हमले किए हैं। ग्रुप ने हाल के वर्षों में देश के अन्य शिया मुस्लिम क्षेत्रों पर भी हमले किये हैं। इस्लामिक स्टेट ने अगस्त 2021 में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से देश में हिंसक अभियान चला रखा है। बता दें कि अफगानिस्तान के उत्तरी क्षेत्र में 13 अक्टूबर जुमे की नमाज के दौरान एक शिया मस्जिद में नमाजियों के बीच एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट से खुद को उड़ा लिया था जिससे 7 लोगों की मौत हो गई और 15 लोग घायल हो गए थे।

Latest World News