A
Hindi News विदेश एशिया BSF ने दो दिनों में पंजाब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मार गिराया चौथा ड्रोन, ड्रग और हथियारों की तस्करी कर रहा पाकिस्तान

BSF ने दो दिनों में पंजाब अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मार गिराया चौथा ड्रोन, ड्रग और हथियारों की तस्करी कर रहा पाकिस्तान

पाकिस्तान भले ही हिंसा और भुखमरी की आग में जल रहा है, लेकिन उसने सीमा पार से आतंकी हरकतों को कम नहीं किया है और न ही इन्हें बंद किया है। अपने देश में आतंकियों की फैक्ट्री चलाने वाला पाकिस्तान भारतीय सीमा में लगातार ड्रोन के जरिये ड्रग्स और विदेशी हथियारों की सप्लाई कर रहा है।

पंजाब बॉर्डर पर गिराया गया पाकिस्तानी ड्रोन- India TV Hindi Image Source : FILE पंजाब बॉर्डर पर गिराया गया पाकिस्तानी ड्रोन

पाकिस्तान भले ही हिंसा और भुखमरी की आग में जल रहा है, लेकिन उसने सीमा पार से आतंकी हरकतों को कम नहीं किया है और न ही इन्हें बंद किया है। अपने देश में आतंकियों की फैक्ट्री चलाने वाला पाकिस्तान भारतीय सीमा में लगातार ड्रोन के जरिये ड्रग्स और विदेशी हथियारों की सप्लाई कर रहा है। पाक की नापाक हरकतों का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पिछले 2 दिनों में चार पाकिस्तानी ड्रोन को पंजाब की सीमा पर मार गिराया है। बीएसएफ ने पिछले 24 घंटों के दौरान अलग-अलग घटनाओं में चार पाकिस्तानी ड्रोन का पता लगाया और अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे पंजाब में मार गिराया।

बीएसएफ प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी। तीन ड्रोन का शुक्रवार रात को जबकि चौथे ड्रोन का शनिवार रात को पता लगाया गया। उन्होंने बताया कि पहला ड्रोन ‘डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके’ अमृतसर जिले के धारीवाल गांव से बरामद हुआ। प्रवक्ता के मुताबिक, बीएसएफ जवानों ने शुक्रवार रात करीब नौ बजे गोलीबारी कर इस मानवरहित वायु यान (यूएवी) को मार गिराया। उन्होंने बताया कि दूसरा ड्रोन जिले के रतन खुर्द गांव से बरामद किया गया, जब जवानों ने रात करीब साढ़े नौ बजे गोलीबारी की। प्रवक्ता के अनुसार, इस ड्रोन से दो पैकेट संलग्न किये हुए थे, जिनमें से 2.6 किलोग्राम संदिग्ध हेरोइन बरामद की गई।

पाकिस्तान लगातार कर रहा अंतरराष्ट्रीय सीमा का उल्लंघन

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार रात तीसरे ड्रोन को भी रोका गया, लेकिन उसे बरामद नहीं किया जा सका, क्योंकि यह पाकिस्तानी सीमा में गिरा। प्रवक्ता ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि लोग पाकिस्तानी सीमा के अंदर इस तीसरे ड्रोन को एकत्र कर रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि चौथे ड्रोन ने ‘‘शनिवार की रात को भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया और अमृतसर सेक्टर में उस पर गोलीबारी की गई।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ड्रोन और संदिग्ध नशीले पदार्थों का एक बैग बरामद किया गया है। पाकिस्तान यह हरकतें लगातार करता आ रहा है।

Latest World News