A
Hindi News विदेश एशिया भीषण कोरोना संक्रमण से जूझ रहे चीन ने उठाया दुनिया में मौत बांटने का कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान

भीषण कोरोना संक्रमण से जूझ रहे चीन ने उठाया दुनिया में मौत बांटने का कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान

China New Covid Policy: भीषण कोरोना संक्रमण से जूझ रहे चीन ने एक ऐसे कदम का ऐलान किया है जिससे की दुनिया भर में Covid फैलने में और तेजी आ सकती है। चीन ने जानबूझकर यह कदम उठाया है। क्योंकि चीन को पता है कि इससे बचे हुए अन्य सभी देश तेजी से संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं।

चीन में कोरोना मरीज (फाइल)- India TV Hindi Image Source : AP चीन में कोरोना मरीज (फाइल)

China New Covid Policy: भीषण कोरोना संक्रमण से जूझ रहे चीन ने एक ऐसे कदम का ऐलान किया है जिससे की दुनिया भर में Covid फैलने में और तेजी आ सकती है। चीन ने जानबूझकर यह कदम उठाया है। क्योंकि चीन को पता है कि इससे बचे हुए अन्य सभी देश तेजी से संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं। एक तरह से चीन ने खुलेआम मौत बांटने वाला फैसला किया है। वह भी ऐसे वक्त में जब चीन में कोरोना संक्रमण से हाहाकार मचा हुआ है। आइए आपको बताते हैं कि चीन इस दौरान क्या करने जा रहा है?

दरअसल चीन अगले साल 8 जनवरी से अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए  आइसोलेशन खत्म करने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए चीन 8 जनवरी से अपनी सारी सीमाएं खोल देगा और प्रतिबंधों को खत्म कर देगा। सोमवार को यहां एक आधिकारिक घोषणा में चीन की ओर से यह जानकारी दी गई। दुनिया भर के लिए यह हैरान कर देने वाला कदम है क्योंकि चीन अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को फिर से खोल देगा।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे अलग-थलग रहने के करीब तीन वर्षों बाद वह इस स्थिति से बाहर आएगा। ये घोषणाएं ऐसे समय में आई हैं जब ओमीक्रॉन के संक्रमण से देश जूझ रहा है। ऐसे में संक्रमण और अधिक बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है। जबकि पहले शी चिनफिंग प्रशासन द्वारा इस महीने की शुरुआत में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद “जीरो कोविड” नीति में कुछ छूट दी गई थी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को कहा कि चीन आठ जनवरी, 2023 से अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए “पृथकवास” की जरूरत को खत्म कर देगा।

Latest World News