A
Hindi News विदेश एशिया चीनी विमान के इंजन में लगी आग, कैबिन में धुआं ही धुआं, 9 यात्रियों की बिगड़ी त​बीयत

चीनी विमान के इंजन में लगी आग, कैबिन में धुआं ही धुआं, 9 यात्रियों की बिगड़ी त​बीयत

चीन में एक बड़ा हादसा होते होते टल गया है। एयर चाइना के विमान के इंजन में आग लगने पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

चीनी विमान के इंजन में लगी आग, कैबिन में धुआं ही धुआं, 9 यात्रियों की बिगड़ी त​बीयत- India TV Hindi Image Source : FILE चीनी विमान के इंजन में लगी आग, कैबिन में धुआं ही धुआं, 9 यात्रियों की बिगड़ी त​बीयत

China News: चीन की एक विमान कंपनी के इंजन में आग लगने का मामला सामने आया है। इंजन में आग लगने की वजह से विमान के कैबिन में धुआं ही धुआं फैल गया है। चीन की विमानन कंपनी एयर चाइना के एक विमान में यह हादसा हुआ है। विमान के इंजन में आग लगी तो कैबिन में धुआं भर गया। इस कारण 9 यात्रियों की तबीयत बिगड़ गई। विमान को आनन फानन में अधिकारियों द्वारा सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारकर खाली कराया। 

चांगी हवाई अड्डे के अधिकारियों ने सोशल मीडिया पोस्ट में बताया कि 'एअर चाइना के एअरबस-ए320 विमान में कुल 146 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे। उन्होंने बताया कि यह विमान चीन के शिचुआन प्रांत के चेंगदु शहर से आ रहा था और इसे रविवार शाम लगभग 4.15 बजे चांगी हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया। अधिकारियों के मुताबिक, विमान में सवार नौ यात्रियों को केबिन में धुआं भरने से सांस लेने में तकलीफ होने और निकासी के दौरान मामूली खरोंच आने की खबर है।

धुआं देखते ही घबरा गए यात्री

उन्होंने बताया कि पायलट ने विमान के कार्गो होल्ड (वह हिस्सा, जहां सामान रखा होता है) और शौचालय में धुआं उठने की सूचना मिलने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी। एक यात्री ने चीनी मीडिया को बताया कि धुएं से केबिन की लाइट टिमटिमाने लगी और कुछ यात्री घबराकर अपनी सीट पर खड़े हो गए। इसके बाद चालक दल के सदस्यों ने उनसे धैर्य रखने तथा अपनी सीट पर बने रहने की अपील की।

इमरजेंसी लैंडिंग के बाद इंजन में लगी आग बुझाई गई

चीनी मीडिया में प्रकाशित खबरों के अनुसार, सिंगापुर में विमान को आपात स्थिति में उतारे जाने के बाद इसके इंजन में लगी आग को बुझाया गया। एअर चाइना ने सोमवार तड़के एक बयान जारी कर बताया कि प्रारंभिक जांच में तकनीकी खराबी के कारण विमान के इंजन में आग लगने की बात सामने आई है। 

Latest World News