A
Hindi News विदेश एशिया कोरोना फिर बरपाने लगा कहर, सिंगापुर में एक हफ्ते में 56 हजार से ज्यादा नए मामले, हॉस्पिटल में भर्ती होने वालों की संख्या बढ़ी

कोरोना फिर बरपाने लगा कहर, सिंगापुर में एक हफ्ते में 56 हजार से ज्यादा नए मामले, हॉस्पिटल में भर्ती होने वालों की संख्या बढ़ी

सिंगापुर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ रहा है। 3 दिसंबर से 9 दिसंबर के बीच यहां कोरोना के 56 हजार मामले सामने आए हैं। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को सलाह दी है कि वह भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें।

Singapore- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/GESUNDHEITSZENTRUM_LUDWIGSBURG सिंगापुर में बढ़ रहे कोरोना के मामले

सिंगापुर: कोरोना वायरस का प्रकोप दुनिया में एक बार फिर बढ़ने लगा है। सिंगापुर में हालात बहुत खराब हैं। इसी महीने 3 दिसंबर से 9 दिसंबर के बीच सिंगापुर में कोरोना के 56,043 मामले सामने आए हैं। सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को सलाह दी है कि वह भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। इसके अलावा मंत्रालय ने लोगों को घर के अंदर भी मास्क लगाने की सलाह दी है। यात्रियों को हवाई अड्डों पर विशेष तौर पर मास्क पहनने के लिए कहा गया है। 

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने और क्या कहा?

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि दिसंबर के पहले हफ्ते में कोविड के मामले बढ़कर 56,043 हो गए, जबकि पिछले सप्ताह में यह 32,035 थे। औसत रूप से रोज कोविड हॉस्पिटल में भर्ती होने वालों की संख्या एक हफ्ते पहले 225 थी, जो अब बढ़कर 350 हो गई है। ICU के मामले पिछले हफ्ते के चार की तुलना में बढ़कर नौ हो गए हैं। इन संक्रमणों का कारण बनने वाले प्रमुख स्ट्रेन की पहचान जेएन.1 के रूप में की गई है, जो बीए.2.86 का एक सबलिएंज है।

अधिकारियों का कहना है कि अभी जो अंतरराष्ट्रीय और स्थानीय आंकड़े उपलब्ध हैं, उसके आधार पर ये नहीं कहा जा सकता कि BA.2.86 या JN.1 अन्य प्रसारित वेरिएंट की तुलना में अधिक संक्रामक हैं या अधिक गंभीर बीमारी का कारण बनते हैं।

किए जा रहे ये उपाय

  • पब्लिक हॉस्पिटल बना रहे तत्काल योजना, जनशक्ति को बढ़ाएंगे और गैर जरूरी चीजों की पहचान करेंगे
  • सिंगापुर एक्सपो हॉल 10 में एक और कोविड-19 उपचार सुविधा (सीटीएफ) खोली गई
  • सांस लेने में तेज तकलीफ होने पर लोगो को घर पर रहने की अपील की गई 
  • वैक्सीनेशन के आंकड़े जुटा रहा स्वास्थ्य मंत्रालय
  • सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय भी कोविड-19 की संख्या पर रोजाना अपडेट देगा

Latest World News