A
Hindi News विदेश एशिया चीन में कोरोना से मचा हाहाकार! अस्पतालों में लगा लाशों का अंबार, VIDEO देखकर कांप जाएगी रूह

चीन में कोरोना से मचा हाहाकार! अस्पतालों में लगा लाशों का अंबार, VIDEO देखकर कांप जाएगी रूह

चीन में कोरोना भीषण तबाही मचा रहा है। वहां से जो वीडियो सामने आ रहे हैं, उनमें देखा जा सकता है कि अस्पतालों में लाशें भरी हुई हैं और श्मशान के बाहन लंबी लाइनें हैं। ऐसे में वहां की जनता खौफ में जी रही है।

China- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE चीन

बीजिंग: चीन में एक बार फिर कोरोना हाहाकार मचा रहा है। यहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। यहां तबाही की सबसे बड़ी वजह कोरोना का BF.7 वैरियंट है, जिसे काफी खतरनाक माना जा रहा है। सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आ रहे हैं, उसमें दिखाई दे रहा है कि अस्पताल लाशों से भरे हुए हैं। कई जगह पर तो ये भी देखा गया कि अंडरग्राउंड पार्किंग्स में लाशों को बांधकर रखा गया है। 

चीन डॉक्टरों, अस्पतालों और मेडिकल सुविधाओं के अभाव से जूझ रहा है। श्मशानों के बाहर लंबी कतारें लगी हैं और डेडबॉडी के अंतिम संस्कार के लिए नंबर नहीं लग पा रहा है। सरकार इन शवों को कंटेनर्स में भरकर श्मशान ले जा रही है। 

ट्विटर यूजर जेनिफर जेंग ने अपने ट्विटर हैंडल पर चीन के कुछ वीडियो शेयर किए हैं, जो काफी डराने वाले हैं। एक वीडियो में दिख रहा है कि शंघाई के अस्पताल में लाशों को पॉलीथीन से बांधकर रखा गया है। जहां तक नजर जाती है, वहां तक केवल डेडबॉडी ही दिखाई देती हैं।

वहीं दूसरे वीडियो को अनशन सिटी लिओनिंग प्रांत का बताया गया है। जेनिफर ने इसके कैप्शन में लिखा है कि वे सब कहते हैं कि इससे (कोरोना) लोग नहीं मर रहे। देखो कितने लोग मारे गए हैं। मुर्दाघर फुल हैं। अंडरग्राउंड गैरेज को अस्थायी रूप से मुर्दाघर में परिवर्तित कर दिया गया। 

मीडिया रिपोर्ट्स में 25 करोड़ लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने का दावा 

तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन में बीते 20 दिन में 25 करोड़ लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। हालांकि इंडिया टीवी इन दावों का पुष्टि नहीं करता। एक तरफ चीन में भारी तबाही मची है, वहीं दूसरी तरफ चीन ने 8 जनवरी से कोरोना नियमों में छूट देने का फैसला किया है। नए नियम के मुताबिक, विदेश से आने वाले यात्रियों को क्वारंटीन में छूट मिलेगी।

Latest World News