A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के बलूचिस्तान में ब्लास्ट, बच्चों समेत 6 लोगों की मौत, यहां पढ़िए पूरी डिटेल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में ब्लास्ट, बच्चों समेत 6 लोगों की मौत, यहां पढ़िए पूरी डिटेल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक सिलेंडर में ब्लास्ट से पूरा परिवार तबाह हो गया है। परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है। इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में गैस सिलेंडर लीक होने के कारण विस्फोट की घटना हुई है।

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक सिलेंडर में ब्लास्ट- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तान के बलूचिस्तान में एक सिलेंडर में ब्लास्ट

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सिलेंडर विस्फोट से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत की खबर है। जानकारी के अनुसार मरने वालों में बच्चे भी शामिल हैं। सिलेंडर में विस्फोट की घटना पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में रविवार को हुई। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार प्रांतीय राजधानी क्वेटा में कड़ाके की ठंड से बचने के लिए परिवार ने हीटर चालू करने की कोशिश की, तभी धमाके के साथ विस्फोट हुआ। गौरतलब, है कि पाकिस्तान में कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

गैस लीक के कारण धमाका

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस धमाके के पीछे की वजह गैस रिसाव है। स्थानीय पुलिस ने मीडिया को बताया कि धमाका सिलेंडर से गैस लीक होने के कारण हुआ, जिससे मकान को भी गंभीर नुकसान पहुंचा है।

पूरा परिवार हो गया हादसे का शिकार

रिपोर्ट के मुताबिक इस हादसे में 6 लोगों की मौत हुई है। बचाव कर्मियों के अनुसार, विस्फोट के बाद एक दंपति और उनके चार बच्चों सहित सभी मृतकों की मौके पर ही मौत हो गई। शवों को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है, लेकिन मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है।

जारी है ठंड का कहर

पाकिस्तनी के अखबार 'डॉन' के अनुसार राजधानी क्वेटा सहित बलूचिस्तान के अधिकांश हिस्सों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कुछ इलाकों में तापमान -10 डिग्री सेल्सियस से -15 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है। इस कड़ाके की ठंड में पाकिस्तान के लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं।

Latest World News