A
Hindi News विदेश एशिया चीन के रेस्टॉरेंट में ख​तरनाक ब्लास्ट, आसपास की इमारतों को पहुंचा नुकसान, कई वाहन क्षतिग्रस्त

चीन के रेस्टॉरेंट में ख​तरनाक ब्लास्ट, आसपास की इमारतों को पहुंचा नुकसान, कई वाहन क्षतिग्रस्त

चीन के रेस्टॉरेंट में भीषण ब्लास्ट की खबर है। जानकारी के अनुसार यह विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास की इमारतों को नुकसान पहुंचा है। कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए हैं। 22 लोग घायल हो गए और एक शख्स की मौत हो गई।

चीन के रेस्टॉरेंट में ख​तरनाक ब्लास्ट- India TV Hindi Image Source : REUTERS चीन के रेस्टॉरेंट में ख​तरनाक ब्लास्ट

China Blast News: चीन में रेस्तरां में विस्फोट, एक की मौत 22 जख्मी बीजिंग,13 मार्च (भाषा) उत्तरी चीन के हेबेई प्रांत में एक रेस्तरां में बुधवार को गैस रिसाव के कारण विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 22 अन्य ज़ख्मी हो गए। सरकारी मीडिया के मुताबिक विस्फोट के कारण इमारत और कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है। सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने अपनी एक खबर में बताया कि संदेह है कि यानजिआओ टाउनशिप में चिकन की दुकान पर गैस रिसाव से विस्फोट हुआ है। 

चीन के एक रेस्तरां में बुधवार को गैस रिसाव के कारण भयानक ब्लास्ट हो गया। इसघटना के दौरान एक शख्स की मौत हो गई। वहीं 22 लोग घायल हो गए। विस्फोट इतना खतरनाक था कि इस दौरान कई इमारतों को नुकसान पहुंचने की खबर है। वहीं कई वाहनों को भी क्षति हुई है। 

आग पर काबू पाने की कोशिश में दमलकर्मी

चीन की सरकार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार ऐसा संदेह जतायाजा रहा है कि चिकन की दुकान पर गैस रिसाव की वजह से यह ब्लास्ट हुआ है। यानजिआओ बीजिंग के बाहरी क्षेत्र में स्थित है। सानहे के यानजिआओ टाउनशिप में स्थानीय समयनुसार बुधवार सुबह आठ बजे इमारत में विस्फोट हुआ। खबर के अनुसार सूचना मिलते ही फायरफाइटर मौके पर पहुंचे और हालात पर काबू पाने के लिए प्रयासरत हैं। 

सड़कों पर फैला धुएं का गुबार

चीनी न्यूज एजेंसी सीसीटीवी के अनुसार विस्फोट सुबह 7:55 बजे के आस पास राजधानी बीजिंग से 50 किलोमीटर से भी कम दूरी पर जियाओझांगगेज़ुआंग गांव के एक आवासीय क्षेत्र में हुआ। सरकारी मीडिया द्वारा प्रसारित ऑनलाइन फुटेज में एक बड़ा विस्फोट दिख रहा है, जिससे सड़क पर धुएं और आग का गुबार फैल गया। अग्निशमन विभाग ने कहा कि 36 आपातकालीन वाहन और 154 कर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया है।

लोगों ने बताई विस्फोट की विभीषिका

पास की दुकान में काम करने वाली एक व्यापारी ने स्थानीय मीडिया को बताया कि वह अपनी दुकान में थी जब उसने धमाके की आवाज सुनी। वह अपनी दुकान से बाहर भागी और देखा कि एक इमारत में आग लगी हुई है, और पूरी इमारत लगभग नष्ट हो गई थी। चीन में हाल के महीनों में कई घातक दुर्घटनाएं हुई हैं, जो अक्सर आधिकारिक लापरवाही के कारण होती हैं।

Latest World News