A
Hindi News विदेश एशिया अफगानिस्तान में फिर कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर इतनी ज्यादा थी भूकंप की तीव्रता

अफगानिस्तान में फिर कांपी धरती, रिक्टर स्केल पर इतनी ज्यादा थी भूकंप की तीव्रता

अफगानिस्तान के फैजाबाद से 82 किमी दक्षिण पूर्व में मंगलवार को 4.0 तीव्रता का भूकंप आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार फिलहाल भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, फिर भी धरती डोलने की घटना से यहां के लोग सहम गए हैं।

अफगानिस्तान में फिर कांपी धरती- India TV Hindi Image Source : INDIA TV अफगानिस्तान में फिर कांपी धरती

Earthquake: अफगानिस्तान में एक बार फिर भूकंप से धरती कांप उठी है। यह भूकंप फैजाबाद में आया। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.1 आंकी गई है। यह भूकंप  अफगानिस्तान के फैजाबाद से 82 किमी दक्षिण पूर्व में मंगलवार को आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (एनसीएस) के अनुसार फिलहाल भूकंप से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है, फिर भी धरती डोलने की घटना से यहां के लोग सहम गए हैं। एक ही दिन में अफगानिस्तान में आया ये दूसरा भूकंप का झटका था।एनसीएस ने ट्वीट किया, ’28 फरवरी को आए भूकंप की रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.0, भारतीय समय के अनुसार यह भूकंप मंगलवार रात को 11.47 बजे आया। बजे आया। इसकी गहराई 10 किमी थी। यह भूकंप  फैजाबाद से 82 किमी दक्षिण पूर्व में आया।'

तुर्की में सोमवार को आया था 5.6 तीव्रता का भूकंप

इससे पहले, तुर्किये के दक्षिणी हिस्से में सोमवार को 5.6 तीव्रता का भूकंप आया था, जिससे कुछ इमारतें जमींदोज हो गईं, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई। 6 फरवरी को पहले शक्तिशाली भूकंप से तुर्किये-सीरिया क्षेत्र में भीषण तबाही हुई थी। देश की आपदा प्रबंधन एजेंसी एएफएडी के प्रमुख यूनुस सेजर ने कहा कि 27 फरवरी का भूकंप मालत्या प्रांत के येसिलर्ट शहर में केंद्रित था। उन्होंने कहा कि भूकंप से 69 लोग घायल हो गए। वहीं, दो दर्जन से ज्यादा इमारतें गिर गईं।

Latest World News