A
Hindi News विदेश एशिया चुन-चुनकर बदला ले रहा शरीफ परिवार? पूर्व ISI चीफ के भाई भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार

चुन-चुनकर बदला ले रहा शरीफ परिवार? पूर्व ISI चीफ के भाई भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार

माना जा रहा है कि पूर्व ISI चीफ फैज हामिद के भाई नजफ हामिद को भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार किया जाना नवाज शरीफ परिवार द्वारा बदले की कार्रवाई है।

Pakistan, Pakistan News, Faiz Hameed, Faiz Hameed ISI- India TV Hindi Image Source : FILE पूर्व ISI चीफ फैज हामिद।

लाहौर: पाकिस्तान में भले ही चुनावों के बाद शहबाज शरीफ के नेतृत्व में सरकार बन गई हो, लेकिन राजनीतिक उथल-पुथल का दौर आज भी जारी है। एंटी-करप्शन ऑफिसर्स द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ISI के पूर्व चीफ लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद के भाई को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया। हामिद के भाई की गिरफ्तारी को पाकिस्तान की नई सरकार की बदला लेने वाली कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है। बता दें कि नई सरकार ने इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार में शरीफ परिवार को निशाना बनाने वालों अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोला है।

नवाज शरीफ पर हुए एक्शन का बदला ले रही सरकार!

भ्रष्टाचार रोधी इकाई (ACE) के एक प्रवक्ता ने बताया, 'ISI के पूर्व प्रमुख फैज हामिद के भाई और राजस्व अधिकारी नजफ हामिद को भ्रष्टाचार व अधिकारों के दुरुपयोग के आरोप में सोमवार को चकवाल से गिरफ्तार किया गया।' प्रवक्ता ने बताया कि संदिग्ध को रिमांड पर लेने के लिए मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। हामिद चकवाल का रहने वाला है और उसकी गिरफ्तारी को 2017 में नवाज शरीफ को सत्ता से बेदखल करने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की कार्रवाई बताया जा रहा है। बता दें कि फैज हामिद 16 जून 2019 से लेकर 19 नवंबर 2021 तक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के डायरेक्टर जनरल थे।

मरियम शरीफ ने मुखरता से उठाई थी कार्रवाई की बात

पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने 'शरीफ परिवार के खिलाफ फर्जी मामले दर्ज करने के अपराध के लिए' पूर्व आर्मी चीफ जनरल (रिटायर्ड) कमर जावेद बाजवा, फैज हामिद और पाकिस्तान के पूर्व चीफ जस्टिस साकिब निसार को न्याय के कटघरे में लाने और उन्हें जेल में डालने को बात को मुखरता से उठाया था। बता दें कि 8 फरवरी 2024 को पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी PML(N) के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनी है और पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ प्रधानमंत्री बने हैं। वहीं, इमरान खान की पार्टी ने इन चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाया है। (भाषा)

Latest World News