A
Hindi News विदेश एशिया तुर्की में भूकंप के बाद अब आसमान से बरसी 'आफत', 14 लोगों की मौत, हजारों हुए बेघर

तुर्की में भूकंप के बाद अब आसमान से बरसी 'आफत', 14 लोगों की मौत, हजारों हुए बेघर

सानलिउरफा के टेलीविजन द्वारा जारी एक वीडियो में बाढ़ के पानी से लबालब सड़कें और पानी में कारें बहती हुई दिख रही हैं।

Turkey Floods, Turkey-Syria Earthquake, Weather, Middle East, Turkey- India TV Hindi Image Source : AP तुर्की में भूकंप के बाद अब बाढ़ ने हालात को बदतर बना दिया है।

अंकारा: तुर्की में भूकंप के बाद अब बाढ़ कहर बरसा रही है। अधिकारियों द्वारा बुधवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, 2 प्रांतों में मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग बेघर हो गए हैं। आंतरिक मामलों के मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि तीन स्थानों पर लापता पांच लोगों की तलाश में बचाव दल जुटे हुए हैं। सोयलू ने कहा कि दक्षिणपूर्व प्रांत सानलिउरफा में बाढ़ से 12 लोगों की मौत हुई है, जबकि पड़ोसी आदियामन प्रांत में 2 लोग मारे गए हैं।

भूकंप से बचे तो बाढ़ में डूब गए
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदियामन में भूकंप में जीवित बचे एक परिवार के शिविर में पानी भर जाने से पीड़ित डूब गए। पड़ोसी सानलिउरफा प्रांत के गवर्नर सालिह अहान ने स्थानीय टेलीविजन को बताया कि उनके इलाके में बाढ़ से 4 लोगों की मौत हो गई। बाद में बचावकर्मियों को सानलिउरफा में एक अपार्टमेंट के अंदर 5 सीरियाई नागरिकों के शव मिले और एक गाड़ी के अंदर 2 अन्य लाशें बरामद की गईं। सानलिउरफा के टेलीविजन द्वारा जारी एक वीडियो में बाढ़ के पानी से लबालब सड़कें और पानी में कारें बहती हुई दिख रही हैं। वीडियों में अंडरपास से एक व्यक्ति को बचाये जाते हुए भी नजर आ रहा है।

Image Source : APबाढ़ प्रभावित इलाकों में चारों तरफ तबाही का मंजर है।

कई लोगों को कैंपों से निकाला गया
स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई लोगों को पानी से भरे कैंपों से निकाला गया। इन कैंपों में भूकंप में बचे लोग शरण लिए हुए थे। मरीजों को भी अस्पताल से बाहर निकाला गया। तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी ने कहा कि दोनों प्रांतों में से प्रत्येक में बचाव अभियान में एक दर्जन से ज्यादा गोताखोर लगे हुए हैं। पिछले महीने इन दोनों प्रांतों में आए विनाशकारी भूंकप से कई लोगों की मौत हो गई थी और हजारों लोग बेघर हो गए थे। ऐसे में बाढ़ के कहर ने लोगों की जिंदगी को और मुश्किल बना दिया है। आशंका जताई जा रही है कि अभी बाढ़ से होने वाली मौतों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

Latest World News