A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने की थी इस कीमती वस्तु की चोरी , ऐसे हुआ खुलासा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने की थी इस कीमती वस्तु की चोरी , ऐसे हुआ खुलासा

Pak former PM Imran Khan Stealing Diamond Ring:पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अक्सर विवादों में बने रहते हैं। इस बार उनका नाम एक ऐसे मामले में सामने आया है, जिसे सुनकर एक बार में आपको भी शायद भरोसा नहीं हो। दरअसल पूर्व पीएम इमरान खान पर चोरी करने का बड़ा सनसनीखेज आरोप लगाया गया है।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान- India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान

Pak former PM Imran Khan Stealing Diamond Ring:पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अक्सर विवादों में बने रहते हैं। इस बार उनका नाम एक ऐसे मामले में सामने आया है, जिसे सुनकर एक बार में आपको भी शायद भरोसा नहीं हो। दरअसल पूर्व पीएम इमरान खान पर चोरी करने का बड़ा सनसनीखेज आरोप लगाया गया है। अब जांच के बाद चोरी का खुलासा हो गया है। आइए अब आपको बताते हैं कि पूर्व पीएम ने ऐसी किस वस्तु की चोरी की थी, जिसका राज अब खुल गया है ?

जानकारी के अनुसार इमरान खान ने न केवल तोशाखाना से एक कीमती घड़ी बेची, बल्कि अब यह भी सामने आया है कि उन्होंने गिफ्ट डिपॉजिटरी से हीरे की दो अंगूठियां बहुत कम कीमत पर अपने पास रख ली। मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। खान को प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान सामूहिक रूप से लाखों डॉलर के 89 उपहार मिले। इनमें से 43 को उन्होंने बिना किसी भुगतान के अपने पास रख लिया। समा टीवी ने बताया कि उपलब्ध दस्तावेजों से पता चला है कि पूर्व पीएम को उपहार के रूप में अरब देश से दो बेशकीमती हीरे की अंगूठी मिली थी। अंगूठियों की कीमत 0.23 मिलियन रुपये है और खान ने उनके लिए केवल 50 प्रतिशत रियायती मूल्य का भुगतान किया है, यानी 0.15 मिलियन रुपये। पूर्व प्रधानमंत्री ने एक अंगूठी के लिए 40,500 रुपये और दूसरी के लिए 74,700 रुपये चुकाए।

बाजार में बेच दी घड़ी
एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, खान ने कहा था कि पूरे राज्य तंत्र का इस्तेमाल करने के बावजूद मौजूदा शासकों को उनके खिलाफ एक घड़ी के अलावा कुछ नहीं मिला, जिसे उन्होंने तोशखाना (उपहार डिपॉजिटरी) से खरीदा और बाद में बाजार में बेच दिया। पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ तोशखाना के दुरुपयोग के आरोपों ने मंगलवार को एक मोड़ ले लिया था जब दुबई के प्रसिद्ध व्यवसायी सामने आए और दावा किया कि उन्होंने फराह गोगी और शहजाद अकबर से कम से कम 2 अरब रुपये मूल्य की एक महंगी ग्रेफ कलाई घड़ी सहित राज्य के कुछ उपहार खरीदे थे।

एक निजी टीवी चैनल के साथ एक साक्षात्कार में, उमर फारूक जहूर ने कहा कि उसने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान द्वारा पीटीआई प्रमुख को उपहार में दी गई महंगी चीजें 20 लाख डॉलर में खरीदीं। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने आरोपों का जिक्र करते हुए कहा, "मैं घड़ी के मुद्दे पर अदालत जा रहा हूं।"

Latest World News