A
Hindi News विदेश एशिया छिड़ेगी जंग! ‘युद्ध के लिए हो जाओ तैयार‘, जिनपिंग ने सेना को दिया आदेश, अमेरिका ने भी शुरू किया जंगी अभ्यास

छिड़ेगी जंग! ‘युद्ध के लिए हो जाओ तैयार‘, जिनपिंग ने सेना को दिया आदेश, अमेरिका ने भी शुरू किया जंगी अभ्यास

अमेरिका और फिलिपींस ने दक्षिण चीन सागर में बड़ा जंगी अभ्यास शुरू कर दिया है। इस बीच चीन के राष्ट्रपति ने देश के सशस्त्र बलों को अपनी ट्रेनिंग एक असली जंग की तरह करने का आदेश दिया है। यह जानकारी चीनी मीडिया ने दी।

‘युद्ध के लिए हो जाओ तैयार‘, जिनपिंग ने सेना को दिया आदेश- India TV Hindi Image Source : FILE ‘युद्ध के लिए हो जाओ तैयार‘, जिनपिंग ने सेना को दिया आदेश

दक्षिण चीन सागर में चीन और अमेरिका के बीच टकराव और ज्यादा बढ़ गया है। अमेरिका और फिलीपींस ने अब तक का सबसे बड़ा जंगी अभ्यास शुरू कर दिया है। इससे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की टेंशन और ज्यादा बढ़ गई है। इस कारण चीन ने भी अपनी सेना को जंग के लिए अलर्ट रहने का आदेश दे दिया है। इससे दक्षिण चीन सागर में जंग छिड़ने का खतरा और बढ़ गया है। अमेरिका और फिलिपींस ने दक्षिण चीन सागर में बड़ा जंगी अभ्यास शुरू कर दिया है। इस बीच चीन के राष्ट्रपति ने देश के सशस्त्र बलों को अपनी ट्रेनिंग एक असली जंग की तरह करने का आदेश दिया है। यह जानकारी चीनी मीडिया ने बुधवार को दी। 

ताइवान के पास आक्रामक जंगी अभ्यास के बाद चीनी सेना को किया गया अलर्ट

चीनी मीडिया के अनुसार हाल ही में चीनी सेना ने ताइवान के करीब आक्रामक तरीके से जंगी अभ्यास किया। मंगलवार को एक नौसैनिक निरीक्षण के दौरान चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने चीनी सेना को अलर्ट रहने का आदेश दिया। चीन ने हाल ही में ताइवान के करीब युद्धाभ्यास करके क्षेत्र में तनाव को बढ़ाया है। चीन हमेशा ताइवान पर अपना दावा करता रहा है।

अमेरिकी जंगी जहाजों पर नजर बनाए हुए हैं चीनी वॉरशिप

दक्षिणी चीन सागर में चीनी युद्धपोत लगातार अमेरिकी जंगी जहाजों पर निगरानी बनाए हुए हैं। इस तनाव के बीच शी जिनपिंग ने आर्म्ड फोर्सेज के दक्षिणी थिएटर कमांड का निरीक्षण किया और युद्ध के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है।

शी जिनपिंग ने पीएलए के नेवी को दिए निर्देश

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने निरीक्षण के दौरान चीन की क्षेत्रीय संप्रभुता और समुद्री हितों की रक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीपुल्स लिब्रेशन आर्मी ;के एसटीसी नेवी से कहा कि आर्म्ड फोर्सेज की ट्रेनिंग में तेजी लाया जाए और युद्ध के लिए तैयार रहें ताकि दक्षिणी चीन सागर के पूरे क्षेत्र की रक्षा करने में कोई चूक न हो। 

Latest World News