A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में तनातनी के बीच भारत के लिए अच्छी खबर, जानें क्या काम करने जा रहा जिन्ना का देश?

पाकिस्तान में तनातनी के बीच भारत के लिए अच्छी खबर, जानें क्या काम करने जा रहा जिन्ना का देश?

भारतीय कैदियों को कई चरणों में जेलों से रिहा किया जाएगा। एआरवाई न्यूज ने बताया कि 200 कैदियों का पहला जत्था मलिर जिला जेल से रिहा किया जाएगा और लाहौर भेजा जाएगा।

पाकिस्तान में तनातनी के बीच भारत के लिए अच्छी खबर, ये काम करने जा रहा जिन्ना का देश- India TV Hindi Image Source : FILE पाकिस्तान में तनातनी के बीच भारत के लिए अच्छी खबर, ये काम करने जा रहा जिन्ना का देश

Pakistan-India: पाकिस्तान में तनातनी के हालात दुनिया में किसी से छिपे नहीं है। इमरान खान की नाटकीय ढंग से गिरफ्तारी और उसके बाद पूर्व पाक पीएम को रिहा करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का घटनाक्रम जहां पाकिस्तान में बवाल मचा रहा है। लोग आक्रोश में आकर जहां सरकारी दफ्तरों, वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे हैं, वहीं इन सबके बीच भारत के लिए पाकिस्तान से अच्छी खबर आई है। पाकिस्तान 500 भारतीय कैदियों को रिहा करने जा रहा है।

पाकिस्तानी अधिकारियों ने 500 भारतीय कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है, जिनमें से 499 मछुआरे हैं। इन्होंने जेल की सजा पूरी कर ली है। मीडिया रिपोर्ट में गुरुवार को ये बात कही गई। भारतीय कैदियों को कई चरणों में जेलों से रिहा किया जाएगा। एआरवाई न्यूज ने बताया कि 200 कैदियों का पहला जत्था मलिर जिला जेल से रिहा किया जाएगा और लाहौर भेजा जाएगा।

वाघा बॉर्डर पर भारतीय अधिकारियों को सौंपे जाएंगे 500 कैदी

एआरवाई न्यूज ने बताया कि ईधी फाउंडेशन रिहा किए गए भारतीय नागरिकों को ट्रेन से लाहौर ले जाने की सुविधा प्रदान करेगा और उन्हें शुक्रवार को वाघा सीमा पर भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा। 200 भारतीय मछुआरों के एक और जत्थे को कराची की जेलों से 2 जून को रिहा किया जाएगा। उनके भी भारत भेजने की व्यवस्था की जाएगी।

तीसरा जत्था 3 जुलाई को रिहा होकर भारत आएगा

एआरवाई न्यूज ने बताया कि 100 भारतीय कैदियों के तीसरे जत्थे को 3 जुलाई को रिहा कर उनके गृह देश वापस भेजा जाएगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि समुद्री सीमा का उल्लंघन करने के लिए पाकिस्तान और भारत नियमित रूप से एक-दूसरे के मछुआरों को पकड़ते हैं और उन्हें जेल में डाल देते हैं।

Latest World News