A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में भारी हिमस्खलन से हाहाकार, 10 लोगों की दर्दनाक मौत

पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में भारी हिमस्खलन से हाहाकार, 10 लोगों की दर्दनाक मौत

पाकिस्तान के गिलगित-बालटिस्तान में अचानक हुए हिमस्खलन ने 10 लोगों की जान ले ली और 25 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। मौके पर बचाव दल मौजूद हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में शनिवार को भारी हिमस्खलन की घटना सामने आई है। इसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए। घायलों का नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अचानक हुई इस घटना से गिलगित-बाल्टिस्तान में हड़कंप मच गया। पाकिस्तान पुलिस ने यह जानकारी ने बताया कि गिलगित-बाल्टिस्तान के अस्तोर जिले के शंटर टॉप इलाके यह हिमस्खलन हुआ है। 

हिमस्खलन में जान गंवाने वाले 10 लोगों में तीन महिलाएं शामिल हैं। पुलिस के अनुसार स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू किया गया। बाद में पाकिस्तानी सेना के जवान भी बचाव अभियान में शामिल हो गए। इसस कई लोगों को बचा लिया गया और घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया है। गिलगित-बाल्टिस्तान के प्रमुख सचिव मोहिउद्दीन वानी ने हिमस्खलन की घटना की पुष्टि की और कहा कि प्रभावित क्षेत्र में बचाव दल काम कर रहे हैं। गिलगित-बाल्टिस्तान के मुख्यमंत्री खालिद खुर्शीद खान ने हिमस्खलन में लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को बचाव अभियान में तेजी लाने का निर्देश भी दिया।

Latest World News