A
Hindi News विदेश एशिया ईरान में भीषण हादसा, विस्फोट से 3 रिहाइशी इमारतें गिरीं, 7 लोगों की मौत

ईरान में भीषण हादसा, विस्फोट से 3 रिहाइशी इमारतें गिरीं, 7 लोगों की मौत

शिन्हुआ ने पूर्वी अजरबैजान प्रांत के संकट प्रबंधन संगठन के महानिदेशक मोहम्मद बाकर होनरबार के हवाले से कहा, "विस्फोट के प्रभाव से इमारत और आसपास के दो भवन पूरी तरह से ध्वस्त हो गए।" उन्होंने कहा कि विस्फोट से आसपास की कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है, खिड़कियां टूट गईं।

ईरान में भीषण हादसा, विस्फोट से 3 रिहाइशी इमारतें गिरीं, 7 लोगों की मौत- India TV Hindi Image Source : FILE ईरान में भीषण हादसा, विस्फोट से 3 रिहाइशी इमारतें गिरीं, 7 लोगों की मौत

Iran News: ईरान के तबरेज शहर में रविवार को एक विस्फोट के बाद तीन रिहायशी इमारतें गिरने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, विस्फोट तड़के करीब तीन बजे (स्थानीय समयानुसार) एक दो मंजिली इमारत में हुआ।

शिन्हुआ ने पूर्वी अजरबैजान प्रांत के संकट प्रबंधन संगठन के महानिदेशक मोहम्मद बाकर होनरबार के हवाले से कहा, "विस्फोट के प्रभाव से इमारत और आसपास के दो भवन पूरी तरह से ध्वस्त हो गए।" उन्होंने कहा कि विस्फोट से आसपास की कई इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है, खिड़कियां टूट गईं। फार्स समाचार एजेंसी ने बताया कि अधिकारी विस्फोट के कारणों की जांच कर रहे हैं, जिसमें कहा गया है कि घायलों में से दो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आईआरएनए ने बताया कि मलबे से एक व्यक्ति को जिंदा निकाल लिया गया। बचाव अभियान जारी है।

पाकिस्तान में भी 16 मंजिला इमारत में लगी थी आग

इससे पहले ईरान के ही पड़ोसी देश पाकिस्तान के कराची में भी शनिवार को एक 16 मंजिला इमारत में आग लगने का मामला आया था। जानकारी के अनुसार कराची के शाहराह फैसल पर नर्सरी स्टॉप के पास एक 16 मंजिला इमारत में शनिवार की रात आग लग गई। इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आग पोर्टवे ट्रेड सेंटर में लगी, जिसमें कई कार्यालय हैं और एक पेट्रोल पंप के ठीक बगल में स्थित है। देखते ही देखते यह पूरी बिल्डिंग आग की लपटों से घिर गई। आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड की 12 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। इसके बावजूद पानी की कमी को पूरा करने के लिए दो टैंकर अतिरिक्त भेजे गए।

Also Read:

दुनिया के सबसे बड़े शिया और सुन्नी देश की चीन में हुई दोस्ती, जो यूएस न कर सका, ड्रैगन ने कर दिखाया!

कश्मीर मुद्दे पर अमेरिका का बड़ा बयान, कहा 'बातचीत का फैसला सिर्फ भारत और पाकिस्तान पर'

इजरायली मिसाइलों ने इस देश पर किए ताबड़तोड़ हमले, जानिए इस भीषण बमबारी की क्या है वजह?

Latest World News