A
Hindi News विदेश एशिया Video: रोंगटे खड़ा कर देने वाला वो मोमेंट, जब लैंड करते ही धूं-धूंकर जल उठा यात्रियों से भरा प्लेन

Video: रोंगटे खड़ा कर देने वाला वो मोमेंट, जब लैंड करते ही धूं-धूंकर जल उठा यात्रियों से भरा प्लेन

टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर जापानी एयरलाइंस के एक विमान में धूं-धूंकर आग लग गई। विमान में आग लगते ही हड़कंप मच गया क्योंकि विमान में 379 यात्री मौजूद थे, इन यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया लेकिन तटरक्षक विमान में मौजूद कुछ लोगों की मौत हो गई है।

Japan airport- India TV Hindi Image Source : AP जब लैंड करते ही प्लेन में लगी आग

टोक्यो: जापान के लिए नए साल की शुरुआत काफी भयावह रही है। जापान में नए साल के मौके पर सबसे पहले शक्तिशाली भूकंप आया, उसके बाद मंगलवार शाम को टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डे के रनवे पर जापानी एयरलाइंस के एक विमान में आग लग गई। विमान में आग लगने का पूरा वीडियो भी सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि रनवे पर हवाई जहाज तेजी से दौड़ रहा है और उसमें से आग की भयानक लपटें निकल रही हैं। इस वाकये को देखकर मौके पर मौजूद हर शख्स सहम गया।

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के मुताबिक, विमान में 379 यात्री मौजूद थे, हालांकि सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। लेकिन तटरक्षक विमान में मौजूद 5 लोगों की मौत हो गई है और कैप्टन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग ने ये जानकारी दी है।एनएचके न्यूज के हवाले से ये जानकारी सामने आई है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि विमान से आग की लपटें निकल रही हैं। बता दें कि जापान के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक हनेडा है। यहां लोगों की काफी भीड़ होती है। 

न्यूज एजेंसी AP ने शेयर किया VIDEO

इस वजह से हुआ हादसा!

रिपोर्ट्स का कहना है कि लैंडिंग के बाद यह विमान दूसरे विमान से टकरा गया था, इसी वजह से इसमें आग लगी। एनएचके टीवी ने बताया कि विमान में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। विमान की पहचान जेएएल फ्लाइट 516 के रूप में हुई है। उसने जापान के शिन चिटोस हवाईअड्डे से हनेडा के लिए उड़ान भरी थी।

ये भी पढ़ें: 

इजरायल के फर्जी सैनिक ने हमास के खिलाफ लड़ी जंग, नेतन्याहू संग फोटो भी खिंचाई, पकड़ा गया

दक्षिण कोरिया में खौफनाक वारदात, विपक्षी दल के शीर्ष नेता को गले में चाकू मारा

Latest World News