A
Hindi News विदेश एशिया इमरान खान ने नवाज शरीफ को दिया बड़ा चैलेंज, कहा 'जहां से चुनाव लड़ोगे, वहीं से मैं भी लड़ूंगा'

इमरान खान ने नवाज शरीफ को दिया बड़ा चैलेंज, कहा 'जहां से चुनाव लड़ोगे, वहीं से मैं भी लड़ूंगा'

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने नवाज शरीफ को बड़ा चैलेंज दिया है। उन्होंने कहा है कि जहां से वे चुनाव लड़ेंगे, इमरान खान भी वहीं से उनके खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। इमरान खान ने के 'एक्स' पर किए गए पोस्ट में यह वीडियो सामने आया है।

इमरान खान & नवाज शरीफ- India TV Hindi Image Source : FILE इमरान खान & नवाज शरीफ

Pakistan News: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के चेयरमैन और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को बड़ा चैलेंज दे डाला है। इमरान खान ने नवाज शरीफ को चुनौती देते हुए कहा कि 'अगले आम चुनाव में जो सीट चाहें अपने लिए चुन लें। मैं उसी सीट पर आपके खिलाफ चुनाव लड़ूंगा।' इमरान की चुनौती उनके 'एक्स' हैंडल से पोस्ट किए गए एक वीडियो के रूप में आई। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अगस्त की शुरुआत से गोपनीय दस्तावेज लीक मामले में रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद हैं।

इमरान खान का नवाज को चुनौती देने वाला यह वीडियो उनकी गिरफ्तारी से पहले रिकॉर्ड किया गया था। उन्होंने आगे कहा है कि उन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि नवाज शरीफ किस क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरेंगे। खान की चुनौती उनके एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल से पोस्ट किए गए एक वीडियो के रूप में आई है।

4 साल बाद अपने वतन वापस लौटे नवाज शरीफ

 पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ इसी महीने 21 अक्टूबर को पूरे 4 साल बाद अपने वतन पाकिस्तान वापस लौटे हैं। ऐसे में इमरान खान ने अपनी वीडियो में कहा है, 'नवाज शरीफ इंतजार कर रहे थे कि एक बार मुझे जेल भेज दिया जाए और पीटीआई को खत्म कर दिया जाए। नवाज एंड कंपनी के खिलाफ भ्रष्टाचार के सभी मामले पहले ही बंद कर दिए गए हैं।'

नवा के खिलाफ चुनाव  लड़ूंगा और...

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान ने नवाज के खिलाफ उसी सीट से उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती देते हुए यह भी कहा कि मैं आश्वासन देता हूं उस निर्वाचन क्षेत्र में मैं चुनावी कैंपेन भी नहीं ​करूंगा। इस चुनाव से अहसास हो जाएगा कि देश बदल चुका है। सोशल मीडिया ने लोगों को बदल दिया। अब वो दि न गए जब आर्मी के दम पर लोग चुनाव जीतते थे।' 

पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने कर चुका है इलेक्शन की घोषणा

गौरतलब है कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) चुनाव को लेकर घोषणा कर चुका है। पाकिस्तान में आम चुनाव जनवरी 2024 के आखिरी सप्ताह में होंगे, हालांकि अभी तक चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है।
वैसे बता दें कि नवाज शरीफ तीन बार पाकिस्तान के वजीरे आजम रह चुके हैं। वे कारगिल की जंग के दौरान भी पाकिस्तान के पीएम थे, तब भारत में अटलजी की सरकार थी। लेकिन नवाज पर जब भ्रष्टाचार के आरोप लगे तो वे विदेश चले गए। अब 4 साल बाद वे इसी महीने ब्रिटेन से वापस अपने मुल्क पाकिस्तान लौटे हैं। 

Latest World News