A
Hindi News विदेश एशिया 'इमरान खान को जेल में इतनी सुविधाएं कि आम आदमी कल्पना भी नहीं कर सकता', बोले पाकिस्तानी मंत्री

'इमरान खान को जेल में इतनी सुविधाएं कि आम आदमी कल्पना भी नहीं कर सकता', बोले पाकिस्तानी मंत्री

जेल में बंद रहने के बाद भी इमरान खान चर्चा में बने रहते हैं। पाकिस्तान के एक बड़े मंत्री ने दावा किया है कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को जेल में जितनी सुविधाएं दी जा रही हैं, उसकी आम आदमी कल्पना भी नहीं कर सकता।

इमरान खान- India TV Hindi Image Source : FILE इमरान खान

Imran Khan News: इमरान खान भ्रष्टाचार सहित 100 से अधिक मामलों में जेल में बंद हैं। उन पर इतने केस हैं कि कभी किसी केस की तारीख बढ़ जाती है, तो कभी किसी केस में उन्हें राहत मिल जाती है। इसी बीच पाकिस्तान के एक बड़े मंत्री ने इमरान खान को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को 'अदालत का लाडला' करार देते हुए कहा है कि इमरान को जेल में इतनी लग्जरी सुविधाएं मिलती है, जिसकी आम आदमी कल्पना भी नहीं कर सकता'। 

पाकिस्तान के कार्यवाहक गृह मंत्री सरफराज अहमद बुगती ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को जो सुविधाएं दी जा रही हैं, वो जेल में किसी प्रधानमंत्री को नहीं दी गईं और एक आम नागरिक इनकी कल्पना भी नहीं कर सकता। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के 71 वर्षीय अध्यक्ष खान इस समय रावलपिंडी की अडियाला जेल में बंद हैं। 

'खान को मिल रहीं आम कैदियों से ज्यादा सुविधाएं'

उन्हें गोपनीय राजनयिक सूचनाएं कथित तौर पर लीक करने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। ‘इंडिपेंडेंट उर्दू’ अखबार को दिए साक्षात्कार में बुगती ने कहा, ‘खान को जो सुविधाएं दी जा रही हैं, वे आम कैदियों या किसी भी प्रधानमंत्री को जेल में दी जाने वाली सुविधाओं से अधिक हैं, क्योंकि वह अदालतों के लाड़ले हैं।’ उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल ने खान के अदालत में आने पर कहा था, ‘आपको देखकर अच्छा लगा।’ बुगती ने कहा कि इस तरह की घटनाएं उनकी बात को मजबूती प्रदान करती हैं। उन्होंने कहा, ‘हमें यहां न्यायिक सुधारों की बहुत जरूरत है।’ 

इमरान पर कसा ​शिकंजा, विदेश जाना होगा बहुत मुश्किल

इसी बीच पाकिस्तान की अंतरिम सरकार ने एक ऐसा 'खेल' किया है, जिससे पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान विदेश न जा सकें। इस बारे में खुद सरकार ने अपनी ओर से बात कही है। पाकिस्तान की अंतरिम सरकार ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और 28 अन्य लोगों के नाम 'एग्जिट कंट्रोल लिस्ट' (ईसीएल) में डालने की सिफारिश की। जिससे कि उन्हें देश से भागने से रोका जा सके। सरकार ने भ्रष्टाचार के एक मामले में उनकी कथित संलिप्तता का हवाला देते हुए यह सिफारिश की है। देश के एक प्रमुख अखबार ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि संघीय मंत्रिमंडल की एक उप-समिति ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पीटीआई पार्टी के प्रमुख इमरान खान और 28 अन्य के नाम ईसीएल में रखने की सिफारिश की है। 

Latest World News