A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान ने रची थी लाहौर कोर कमांडर हाउस और इस जगह पर हमले की साजिश, पाए गए दोषी

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान ने रची थी लाहौर कोर कमांडर हाउस और इस जगह पर हमले की साजिश, पाए गए दोषी

इमरान खान को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया था। इमरान खान की अग्रिम जमानत को आठ अगस्त तक बढ़ा दिया गया है।

imran khan- India TV Hindi Image Source : FILE इमरान खान

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान 9 मई को हुए हमलों की साजिश रचने के दोषी पाए गए हैं। ये बात पाकिस्तान सरकार की तरफ से सामने आई है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को लाहौर कोर कमांडर हाउस सहित सैन्य प्रतिष्ठानों पर ‘‘हमलों की साजिश रचने’’ का दोषी पाया गया है। सरकारी अभियोजक ने एक आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) में शुक्रवार को यह बात कही। 

लाहौर की आतंकवाद रोधी अदालत ने 5 आतंकवाद के मामलों में खान की अग्रिम जमानत 8 अगस्त तक बढ़ा दी। एक विशेष अभियोजक ने शुक्रवार को एटीसी को बताया कि पंजाब पुलिस की एक संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) ने नौ मई को सैन्य और देश के भवनों पर हुए हमलों की जांच पूरी कर ली है और इमरान खान को हिंसा के लिए उकसाने और अन्य आरोपों का दोषी पाया है। 

कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश हुए इमरान

इमरान खान कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश हुए। अभियोजक फरहाद अली शाह ने कहा कि खान नौ मई के हमलों की साजिश रचने के दोषी हैं और सबूत इकट्ठा करने के लिए उनकी गिरफ्तारी जरूरी है। एटीसी न्यायाधीश अबेर गुल खान ने खान की अग्रिम जमानत आठ अगस्त तक बढ़ा दी और अभियोजक को अगली सुनवाई पर और अधिक दलीलें पेश करने का निर्देश दिया गया है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

समंदर में भारतीय तटरक्षकों की धाक, इस साल जहाजों में लूटपाट के मामले 6 गुना तक हुए कम

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक को झटका, उपचुनाव में दो सीटों पर मिली हार, आम चुनाव से पहले दांव पर थी प्रतिष्ठा

 

Latest World News