A
Hindi News विदेश एशिया इमरान खान के PM पद से हटने के बाद बुशरा बीबी की सहेली ने उठाया बड़ा कदम

इमरान खान के PM पद से हटने के बाद बुशरा बीबी की सहेली ने उठाया बड़ा कदम

इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की सहेली पाकिस्तान छोड़कर दुबई रवाना हो गई है। पाक मीडिया के अनुसार बुशरा बीबी की करीबी सहेली फराह खान दुबई भाग गई है। यही नहीं फराह के अलावा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कई और नेता भी विदेश जाना शुरू कर चुके हैं। 

बुशरा बीबी की सहेली ने उठाया बड़ा कदम- India TV Hindi Image Source : TWITTER बुशरा बीबी की सहेली ने उठाया बड़ा कदम

Highlights

  • बुशरा बीबी की सहेली ने उठाया बड़ा कदम
  • इमरान खान के पद से हटते ही छोड़ा देश
  • बुशरा बीबी की सहेली फराह खान पर भ्रष्टाचार के आरोप

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में नेशनल असेंबली भंग हो चुकी है। इमरान खान अब 'केयर टेकर' बनकर देश का कार्यभार संभाल रहे हैं। पाकिस्तान में सियासी उठापटक जारी है। इमरान खान के खिलाफ विपक्ष कोर्ट पहुंच गया है। इसी बीच खबर है कि इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की सहेली पाकिस्तान छोड़कर दुबई रवाना हो गई हैं। पाक मीडिया के अनुसार बुशरा बीबी की करीबी सहेली फराह खान दुबई भाग गई है। यही नहीं फराह के अलावा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कई और नेता भी विदेश जाना शुरू कर चुके हैं। 

फराह खान पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप

बुशरा बीबी की सहेली फराह खान पर विपक्षी पार्टियां लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगाती रही हैं। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी के साथ-साथ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने कई बार फराह खान पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया है। 

इमरान खान के खिलाफ कोर्ट पहुंचा विपक्ष

बता दें, पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में बीते रविवार को डिप्टी स्पीकर ने अनुच्छेद-5 के तहत अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया। फिर इमरान खान की सिफारिश पर राष्ट्रपति ने नेशनल असेंबली को भंग कर दिया। वहीं अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने के मामले को लेकर विपक्ष सुप्रीम कोर्ट पहुंचा गया है, जिसपर सुनवाई के लिए कोर्ट ने स्पेशल बेंच का गठन किया है। 

Latest World News